Chandan News: आठ सुत्री मांग को लेकर धरना प्रदर्शन

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ पटना के आह्वान पर तथा जिला प्राथमिक शिक्षक संघ बाँका के निर्देशिनुसार अपनी आठ सूत्री माँगों के समर्थन में प्रखंड प्राथमिक शिक्षक संघ चांदन के द्वारा  आज प्रखंड मुख्यालय चाँदन में धरना का कार्यक्रम आयोजित किया गया।इस धरना की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष मुकेश कुमार यादव के द्वारा किया गया तथा सभा का संचालन आदित्य कुमार के द्वारा किया गया।यह धरना आठ सूत्री माँगो को लेकर बिहार राज्य के सभी प्रखंड मुख्यालय पर दिया गय है। प्रमुख माँगो में पूर्व से कार्यरत शिक्षकों को नयी शिक्षक नियुक्ति नियमावली 2023 से आच्छादित करते हुए राज्यकर्मी का दर्जा दिया जाय। पुरानी पेंशन योजना लागू किया जाय। दिनांक 31/12/1995 के बाद नियुक्त प्रशिक्षित शिक्षकों को नियुक्ति तिथि से प्रशिक्षित का वेतन दिया जाय।अनुकम्पा पर आश्रितों को 


सहायक शिक्षक का वेतनमान पर नियुक्त किया जाय ।शिड्यूल 2 का लाभ छठे वेतन में शिक्षको को दिया जाय।प्रोन्नति वर्षवार सूची बनाकर सभी कोटि के शिक्षकों को दिया जाय। एम ए सी पी का लाभ दिया जाय। इस मौके पर सभी उपस्थिथ शिक्षकों के द्वारा माँगो के समर्थन में नारे लगाए गए और आगे भी माँगे पुरी होने तक आंदोलन की बात की।बाद में प्रखंड विकास पदाधिकारी चाँदन को आठ सूत्री माँगो का ज्ञापन जो मुख्यमंत्री के नाम था दिया गया।अध्यक्ष के धन्यवाद ज्ञापन के बाद धरना समाप्ति की घोषना की गई।इस मौके पर मुकेश कुमार यादव,अभिमन्यु कुमार,आदित्य कुमार,उत्तम कुमार,आलोक दीपक,राकेश कुमार यादव,बालगोविन्द दास,पंकज पाण्डेय,प्रेमनाथ केशरी,नरेन्द्र सिंह,प्रवीण रंजन,रामबाबू,श्री कुमार,नीरज कुमार,विनय कुमार,सुनील सत्यार्थी,मनोज सिंह,कंचन कुमारी,अम्बिका कुमारी नीलम कुमारी,संजु कुमारी,किरण कुमारी ,संजय साह,अब्बास अंसारी,विनोद कुमार,जफर इकबाल सहित सैकडो़ शिक्षक उपस्थित थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें