Bounsi News: स्टार्टअप आउटरीच प्रोग्राम का किया गया आयोजन

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। जिलाधिकारी अंशुल कुमार की अध्यक्षता में गुरुवार को उद्योग विभाग बिहार सरकार द्वारा संचालित बिहार स्टार्टअप नीति- 2022 के अंतर्गत बौंसी के कुडरो स्थित राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में स्टार्टअप आउटरीच प्रोग्राम का आयोजन किया गया। जिला पदाधिकारी के द्वारा वहां उपस्थित कॉलेज के छात्राओं को अपने इनोवेटिव आइडिया के साथ अपने नए बिजनेस शुरू करने हेतु प्रेरित किया गया। उनके द्वारा बताया गया कि उद्योग विभाग द्वारा स्टार्टअप नीति के तहत सीड कैपिटल के रूप में दस लाख इंटरेस्ट फ्री 10 सालों के लिए दिया जाता है, जिससे युवा वर्ग अपने नए स्टार्टअप को बेहतर तरीके से शुरू कर सके। जिला पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि 

आप अपने आइडिया को उद्योग विभाग के वेबसाइट पर जाकर अपना रजिस्टर्ड करें साथ इनकी तरह बताया गया है कि, कोई भी आईडिया बड़ा या छोटा नहीं होता है। सिर्फ उन्हें सिर्फ दिशा दिखाने की आवश्यकता होती है। इसलिए आप सभी युवा वर्ग उद्योग विभाग की वेबसाइट पर जाकर अपना आइडिया को रजिस्टर करने हेतु प्रेरित किया गया। मौके पर उपस्थित उद्योग महाप्रबंध शंभु कुमार पटेल  द्वारा भी छात्र छात्राओं को प्रेरित किया गया। इस आउटरीच प्रोग्राम में उद्योग विभाग,पटना के टेक्निकल टीम द्वारा प्रेजेंटेशन के माध्यम से युवाओं को स्टार्टअप लगाने एवं तकनीकी पहलुओं पर विस्तृत जानकारी दी गई। मौके पर प्रदीप कुमार एवं योगेंद्र कुमार उद्योग विस्तार पदाधिकारी,संबंधित कॉलेज के फैकेल्टी साथ ही बड़ी संख्या में कॉलेज के छात्र एवम् छात्राएं उपस्थित थे।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें