Bounsi News: त्रि- दिवसीय आचार्य कार्यशाला का हुआ शुभारंभ

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। बौंसी प्रखंड स्थित परमेश्वर लाल खेमका  सरस्वती शिशु विद्या मंदिर, में  रविवार को त्रि- दिवसीय आचार्य कार्यशाला का शुभारंभ हुआ।  कार्यक्रम का उद्घाटन भू- दाता राजकुमार खेमका,भागलपुर  विभाग के प्रवासी कार्यकर्त्ता विनोद कुमार, स्थानीय प्रबंधकारिणी समिति के सचिव राजीव कुमार सिंह, आनंदराम ढांढणिया सरस्वती विद्या मंदिर,भागलपुर के  प्रधानाचार्य अनंत कुमार सिन्हा तथा प्रधानाचार्य संजीव कुमार झा के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया। विनोद कुमार ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि, आचार्य कार्यशाला का प्रत्येक वर्ष आयोजन का उद्देश्य क्या है ? उन्होंने 


कार्यशाला की उपादेयता पर विस्तार से प्रकाश डाला। अनंत कुमार सिन्हा ने कहा बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए आचार्यों को स्वाध्यायी, सद्गुणी, शिष्यप्रिय होना चाहिए। उन्होंने चाॅक, टॉक और वाॅक विषय को विस्तार से बताया। आज प्रथम दिवस में बौंसी संकुल में संचालित सभी विद्यालयों से आए हुए 50 से भी अधिक आचार्य/ आचार्या का सामूहिक दो सत्रों में मार्गदर्शन किया गया। कुल पांच सत्रों का निष्पादन हुआ। जिसमें विगत सत्र 2022-23 की उपलब्धियों तथा नवीन सत्र 2023-24 की प्रभावी कार्ययोजना निर्माण पर चर्चा हुई। आचार्य भारती का गठन किया गया। आए हुए सभी आगन्तुकों तथा सभी आचार्यों का भोजन स्थानीय अभिभावकों के सौजन्य से हुआ। इस अवसर पर सभी आचार्य बन्धु/भगिनी उपस्थित थे। यह कार्यशाला लगातार तीन दिवसों में कुल 13 सत्रों में आयोजित की जायेगी।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें