Rewari News : अतिवृष्टि व ओलावृष्टि से खराब हुई फसल की जल्द गिरदावरी करवाई जाएगी :: वंदना पोपली



भाजपा प्रदेश प्रवक्ता वंदना पोपली ने हरियाणा मे वर्ष ओर ओलावृष्टि से हुए फसलों के नुकसान के आँकलन के लिए स्पेशल गिरदवारी कराने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल का धन्यवाद करते हुए बताया कि हरियाणा के किसानों को हर प्रकार से जोखिम फ्री बनाने और उनके कल्याण को सुनिश्चित करने की अपनी प्रतिबद्धता के अनुरूप राज्य सरकार ने प्रदेश में हुई भारी वर्षा तथा ओलावृष्टि से हुए फसलों के नुकसान का मुआवजा देने के लिए फसलों के नुकसान के आंकलन के लिए स्पेशल गिरदावरी करवाने का निर्णय लिया है इसके साथ ही सबसे बड़ी राहत की बात है कि मुख्यमंत्री ने 72 घंटो के अन्दर  पोर्टल पर नुक्सान की जानकारी अपलोड करने के लिए कहा है ताकि जल्द से जल्द किसानो को मुआवजा मिल सके भाजपा सरकार की किसानों के हित में चलाई योजनाए किसानों की असली शक्ति बन चुकी है भाजपा सरकार के द्वारा गांव, गरीब, किसान की खुशहाली व प्रगति के लिए किये गए कार्यों से भाजपा पर किसानों का विश्वास और भरोसा मजबूत हुआ है  

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व, दूरदर्शी सोच और उनके मार्गदर्शन में सरकार पिछले 8 सालों से निरंतर किसानों के हित में कल्याणकारी योजनाएं चला रही है। फसल बीमा योजना के अलावा किसानों को जोखिम फ्री बनाने के लिए भावांतर भरपाई योजना से लेकर मुख्यमंत्री बागवानी बीमा योजना चलाकर राज्य सरकार ने सदैव किसान भाईयों को यही संदेश दिया है कि सरकार सदैव उनके साथ खड़ी है और आर्थिक तौर पर किसानों को किसी प्रकार की कठिनाई नहीं आने दी जाएगी।

वंदना पोपली ने काँग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्ववर्ती हुड्डा सरकार में हुई किसानों की दुर्गति किसी से छुपी नहीं है। काँग्रेस सरकार के दौरान किस तरह सरकारी खरीद केन्द्रों पर अन्नदाता को उसकी उपज से होने वाले लाभ को बिचैलिये लूट लेते थे। काँग्रेस सरकार के समय दो दो रुपए के चेक मुआवजे के लिए आया करते थे आज प्राकृतिक रूप से पूरी फसल खराब होने पर 15 हजार रुपए प्रति एकड़ का मुआवजा मिलता है।

उल्लेखनीय है कि एक किसान का बेटा होने के नाते मुख्यमंत्री मनोहर लाल किसान भाइयों का दुख दर्द भली भांति समझते हैं और किसानों को आर्थिक दृष्टि से मजबूत बनाने के लिए कई योजनाएं क्रियान्वित की जा रही हैं। 14 फसलों की खरीद एमएसपी पर करने वाला हरियाणा एकमात्र राज्य है। परंतु बेमौसमी बारिश और अन्य कारणों से कई बार फसल खराब होने से किसानों को नुकसान उठाना पड़ता है। जिसके लिए भी सरकार उनके साथ खड़ी है।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें