Rewari News : फाउंडेशन की सदस्या ने SN झुग्गी झोपड़ी स्कूल का दौरा किया

 


हार्दिक दीवान ने फाउंडेशन की सदस्य श्रीमती नीलम दीवान के साथ एस एन झुग्गी झोपड़ी स्कूल का दौरा किया। इस दौरे का उद्देश्य उन तरीकों की खोज करना था जिसमें फाउंडेशन वंचित बच्चों को गुणवत्ता पूर्वक शिक्षा प्रदान करने में एस एन झुग्गी झोपड़ी स्कूल का सहयोग कर सकते हैं। इस अवसर पर उन्होंने स्कूल में बच्चों को अच्छे ढंग से पढ़ाने के लिए ब्लैक बोर्ड तथा शिक्षा से संबंधित और कई अन्य जरूरी सामान बच्चों को भेंट कीए। हार्दिक दीवान ने इतनी छोटी सी उम्र में समाज सेवा अपने नाना जी श्री कृष्ण लाल पंवार राज्यसभा सांसद एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री से सीखी। 



वह उनके नक्शे कदम पर चल कर समाज सेवा कर रहे हैं। स्कूल संचालक नरेंद्र गुगनानी ने उनका स्वागत करते हुए तथा उन के साथ आए हुए सभी को स्कूल के लिए बारे में पिछले 13 वर्षों में कुछ गतिविधियों की एवं समाज के सहयोग के बारे में सभी जानकारियां देते हुए कहा कि मेरा उद्देश्य उन बच्चों को सरकारी स्कूल में भेजना है जिन्होंने कभी जीवन में स्कूल का मुंह नहीं देखा। 



हम आज तक लगभग 500 से ज्यादा बच्चे सरकारी स्कूलों मेंभेज चुके हैं। और अगर रेजांगला पार्क के आसपास कोई सरकारी स्कूल खुल जाए तो 300 से 500 तक बच्चे समाज एवं स्कूल की। अध्यापिकाओं के सहयोग से उस सरकारी स्कूल में दाखिल करवा सकते हैं। हार्दिक दीवान ने कहा कि शिक्षा एक बेहतर भविष्य की कुंजी हैऔर हर बच्चे को सीखने और पढ़ने का अवसर मिलना चाहिए हार्दिक दीवान फाउंडेशन शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए और वंचित समुदायों के उत्थान केलिए प्रतिबंध है। आप अच्छा काम कर रहे हैं हमारे फाउंडेशन का सहयोग आपके साथ हमेशा बना रहेगा।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें