Panjwara News: भव्य कलश शोभायात्रा के साथ भागवत कथा का शुभारंभ

ग्राम समाचार,पंजवारा,बाराहाट,बांका। पंजवारा बाजार स्थित गढ़ीनाथ महादेव मंदिर के प्रांगण में  बुधवार को श्रीमद् भागवत कथा शुरू हुई। कथा के पहले दिन गाजे-बाजे के साथ कलश शोभायात्रा निकाली गई। इस मौके पर बड़ी संख्या में महिलाओं एवं कन्याओं ने मंदार के तलहटी स्थित पवित्र पापहरणी सरोवर का जल भरकर गाजे बाजे के साथ नाचते गाते भागवत कथा स्थल पर पहुंचे। पहले दिन की कथा सायंकाल में प्रारंभ हुई।बांका जिलापरिषद की उपाध्यक्ष नीलम सिंह,पंजवारा मुखिया भोला पासवान,पंचायत समिति सदस्य अनिल पासवान,उपमुखिया प्रेमशंकर मांझी आदि के कथा मंच का फीता काटकर उद्घाटन किया। 



कथावाचक आचार्य भवेश जी महाराज ने पहले दिन की कथा में कहा कि कलिकाल में मुक्ति का एकमात्र साधन श्रीमद् भागवत कथा ही है इसका श्रवण करने से पाप का नाश बहुत जीव को मुक्ति की प्राप्ति होती है। इसी क्रम में उन्होंने धुंधकारी की कथा सुनाते हुए बताया कि भागवत कथा श्रवण से धुंधकारी को प्रेत योनि से मुक्ति मिली उन्होंने कहा कि मृत्यु को जानने से मृत्यु का भय मन से मिट जाता है जिस प्रकार परीक्षित ने भागवत कथा का श्रवण कर अभय को प्राप्त किया वैसे ही भागवत जीव को अभय बना देती है।भागवत आयोजन को सफल बनाने में मनोज दुबे, आयुष पाठक ,अंकित चौबे, अरविंद भगत,अजय साह, गोलू मुन्ना चौबे ,मोहित तिवारी ,पिंटू पंडित आदि सक्रिय हैं।

ब्रजेश राठौर,ग्राम समाचार संवाददाता,पंजवारा।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें