Chandan News: नवरात्र को लेकर मां के दरबार में उमड़ी भक्तों की हुजूम

ग्राम समाचार,चान्दन,बांका। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी चांदन प्रखंड के चांन्दन चैती दुर्गा मंदिर में महा अष्टमी पर दिन भर रहा भक्तों का सैलाब। मां के दरबार में सुबह से ही भक्त माता के दर्शन के लिए फूल, माला, नारियल, चुनरी, लड्डू, केला आदि लेकर मां के दरबार में पहुंचकर पूजा अर्चना की। मां के भक्तों ने कई घरों में कलश स्थापन भी की कलश स्थापन के साथ-साथ लोग मंदिरों में भी पूजा-अर्चना कर रहे हैं। इसको लेकर सभी देवी मंदिरों में सुबह से पूजा अर्चना करने के लिए दिनभर भीड़ लगी रही। नवरात्र अष्टमी पर क्षेत्र के विभिन्न गांव में स्थित देवी मंदिरों में भक्तों की भीड़ लगी रही। इस दौरान भक्तों ने बड़े ही हर्षोल्लास 

के साथ जय कारे लगते रहे। और तमाम लोगों ने हवन भी किया। घरों में भी कलश स्थापन के आठवें दिन दुर्गा सप्तशती का पाठ और पूजा जारी रहा नवरात्र के आठवें दिन बुधवार को अष्टमी होने के कारण देवी मंदिरों में भक्तों की काफी भीड़ अधिक रही। नवरात्र को लेकर प्रखंड क्षेत्र के मंदिरों और बाजारों में पुलिस भी सक्रिय रही। वहीं बजरंगी ध्वजारोहण को लेकर प्रखंड क्षेत्र के चांदन, भैरोगंज, लालपुर,सुइया आदि बाजारों में दिनभर भक्तों का जनसैलाब रहा। ज्ञात हो रामनवमी पर्व पर बजरंगी ध्वजा काफी भक्तजन अपने-अपने घरों में रामनवमी के दिन बड़े-बड़े बांस के खंभे में लगाकर पूजा अर्चना करते हैं। और एक साल के बाद उस  ध्वजा को बदल कर नए बजरंगी ध्वजा लहराते हुए जय श्री राम का नारा लगाते हैं।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन। 

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें