Chandan News: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस सह महिला अधिकार मार्च की तैयारी बैठक

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रखंड क्षेत्र के कड़वा मारन गांव अवस्थित ज्ञान भवन में रविवार 5 मार्च को संस्था के संयोजक महेंद्र कुमार रोशन के अध्यक्षता में बिहार दलित विकास समिति एवं दलित मुक्ति मिशन के तत्वावधान में 19 मार्च 2023 को भैरोगंज में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस सह महिला अधिकार मार्च की तैयारी को समीक्षा बैठक की गई। जिसमें मुख्य अतिथि समाजसेवी सुनीता देवी ने भाग लेकर महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा करते हुए निम्नलिखित कार्यक्रम से सम्बंधित निर्णय लिया गया। जिसमें महिला अधिकार से संबंधित नारा/श्लोगन बोलने तथा संविधान प्रदत महिला अधिकार पर विचार व्यक्त करने आदि सामिल है। कार्यक्रम की जिम्मेवारी रेखा कुमारी, सावित्री कुमारी (कुसुमजोरी), रीना देवी, पिंकी देवी, खुशबु कुमारी (कुरुमटांड़) को तथा स्वागत भाषण देने की जिम्मेवारी करिश्मा कुमारी को दिया गया। कार्यक्रम को व्यवस्थित रूप देने, संचालन करने, अतिथि को स्वागत 

करने, मंच का संचालन करने के लिए 7 सदस्यीय कार्यक्रम संचालन मंडल का गठन किया गया, जिसमें सामाजिक कार्यकर्ता सुनीता देवी, रानी शर्मा, कुसमी देवी, रूबी देवी, लक्ष्मी देवी, झूमा देवी एवं मून्नी देवी का नाम शामिल हैं। कार्यक्रम में लक्ष्मीपुर तथा सिम्भूकुरा के टीम के द्वारा संथाली नृत्य व गीत प्रस्तुत किये जाने का निर्णय लिया गया तथा महिला अधिकार से संबंधित गीत की जिम्मेवारी रीना एवं पिंकी देवी को दिया गया। इस अवसर पर संस्था के निदेशक महेंद्र कुमार रौशन ने उपरोक्त सभी  लोगों को जिन्हें जिम्मेवारी दी गई उन्हें गीत, नारा, भाषण, संचालन का रिहर्सल करवाया। आगे उन्होंने बताया कि भैरोपुर बाबा साहब के प्रतिमा से लेकर प्रोजेक्ट हाई स्कूल भैरोपुर तक महिला अधिकार मार्च का आयोजन किया गया है। मार्च के दौरान थाना मोड़ और बैंक के पास नुक्कड़ सभा होगी। कार्यक्रम के प्रतिनिधि मंडल के द्वारा थाना प्रभारी, बैंक प्रबंधक, पोस्टमास्टर, स्कूल के शिक्षक, अन्य सरकारी अधिकारी-कर्मचारी के साथ साथ पंचायत प्रतिनिधि एवं मीडिया कर्मी साथियों को गुलदस्ता देकर महिला दिवस की शुभकामनाएं देने का योजना बनाई गई है। इसके अलावा कुछ महिलाओं को सम्मानित करने की भी योजना सामिल है।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें