Bounsi News: इनकम टैक्स फाइल करने में गड़बड़ी के मामले में दर्ज कराई गई प्राथमिकी

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। इनकम टैक्स फाइल करने में गड़बड़ी करने के मामले को लेकर बौंसी थाना क्षेत्र की दलिया गांव निवासी कल्याण ज्वेलर्स की प्रोपराइटर ने बौंसी थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। मिली जानकारी के अनुसार कल्याण ज्वेलर्स की प्रोपराइटर दलिया गांव निवासी संजुक्ता देवी ने आइटीआर फाइल करने में गड़बड़ी को लेकर दलिया गांव निवासी विक्रम कुमार, पिता कार्तिक राउत जो पूर्व में कस्टर्ड टाउन देवघर जिला देवघर का निवासी था के विरुद्ध बौंसी थाने में लिखित आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज कराई है। आवेदन में बताया गया है कि, विक्रम कुमार ने संजुक्ता देवी को बताया था कि वह जीएसटी एवं इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने का काम करता है। साथ ही यह भी बताया था कि, उसके सीनियर रवि साह के संरक्षण में उनके ऑफिस भागलपुर में काम करता है। विक्रम कुमार ने आश्वासन दिया कि आपका जीएसटी एवं इनकम टैक्स का पूरा काम सर के माध्यम से पूरा करा देंगे। 

जिसके बाद विक्रम कुमार को 91754 रुपए पेनाल्टी सहित दिया गया। जबकि रवि साह का नाम बता कर दूसरे लड़के अंकित घोष से बात करा कर बैंक खाते में ₹45010 देने को कहा। जिसके बाद बैंक खाते में ₹45010 डाल दिया गया। जिसके बाद गलत आइटीआर रिव्यु डॉक्यूमेंट इमेज बनाकर उक्त महिला के व्हाट्सएप पर भेज दिया। जब श्रीराम ज्वेलर्स का इनकम टैक्स नहीं फाइल होने का मैसेज आया तो पता चला कि वह कल्याण ज्वेलर्स का आइटीआर फाइल नहीं किया और पैसा गमन कर लिया। जब आइटीआर के साइट पर चेक किया गया तो उन्हें पता चला कि उनका आइटीआर नहीं भरा गया है। जिस बाबत संजुक्ता देवी ने बौंसी थाने में लिखित आवेदन देकर पुलिस से मदद की गुहार लगाई है। साथ ही उन्होंने बताया है कि, उन्हें इस वजह से 2000000 रुपए का नुकसान उनका सिविल खराब होने की वजह से हुआ है। मामले को लेकर थानाध्यक्ष अरविंद कुमार राय ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज की गई है। आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें