Chandan News: सरकारी विद्यालय की कुव्यवस्था से बच्चे मजबूर, मिड डे मील में गड़बड़ी

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। चांदन प्रखंड क्षेत्र के दक्षिणी बारने पंचायत अंतर्गत प्रोन्नत मध्य विद्यालय भैरोडीह में पढ़ रहे बच्चों को मिड डे मील खाना में भारी अनियमितता होने बात सामने आई। मामला शुक्रवार तीन फरवरी की है,जब एक स्थानीय पत्रकार न्यूज़ संकलन करने हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर भैरोगंज उपकेंद्र न्यूज़ संकलन के लिए 2 बज कर चालीस मिनट पर जा रहा, तभी देखा कि प्रोन्नत मध्य विद्यालय भैरोडीह के छोटे छोटे बच्चे उपकेंद्र जाने रास्ते पर बैठ कर खाना खाना खा रहा था। कुछ बच्चे थोड़ा बहुत खा कर भात फेंक दे रहा था। देखा गया कि स्कूल के मीनू चाट के वितरित खाना परोसा जा रहा था। जबकि मीनू चाट के अनुसार बच्चों को दाल भात सब्जी के साथ पोष्टिक अंडा खिलाने का, लेकिन सिर्फ भात और आलू चना मिश्रित सब्जी, जो सब्जी की मात्रा कम पानी जैसा सब्जी का रस बच्चों को परोसा जा रहा। जिसकी सूचना पर विद्यालय के अध्यक्ष सह वार्ड सदस्य भातू पासवान मौके पर पहूंच 

कर विद्यालय के प्रधानाध्यापक संजय कुमार साह को फटकार लगाया। और बच्चों को खाना में अंडा नहीं का कारण पुछे जाने पर केमरे के सामने कुछ भी बोलने से परहेज़ करने लगे। और बच्चों को खाना खाने के बाद छुट्टी लेकर एक एक अंडा वो छिलका समेत हाथ में देकर घर भेज दिया। जब पत्रकार इस संबंध में विद्यालय के प्रधानाध्यापक से जानकारी लेने की कोशिश तो प्रिंसिपल महोदय उल्टा पत्रकार के उपर रोब जमाने लगे और कहने लगे कि मेरे स्कूल का खबर नहीं दिखा सकते हो, मेरा पहूंच बड़े अधिकारी से है खबर दिखाने से कुछ नहीं होने वाला है।सवाल यह है क्या बच्चों को खाना खाने समय ढाई बजे से लेकर तीन बजे के बीच है, और छिलका लगा अंडा बच्चों को हाथ में थमाना है वो छुट्टी वक्त।इस मामले बच्चों के अभिभावकों की मानना है कि विद्यालय परिवार में पुरी अनियमितता बरती जा रही है। यदि सुधार नहीं हुआ तो ठोस कदम उठाया जाएगा। मौके पर विद्यालय परिवार के साथ अध्यक्ष सह वार्ड सदस्य भातू पासवान, एवं ग्रामीण मौजूद थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें