Rohtak News : भारतीय किसान यूनियन रेवाड़ी संगठन ने रोहतक में शुगर मिल बंद आंदोलन को अपना समर्थन दिया



ग्राम समाचार न्यूज : रोहतक : भारतीय किसान यूनियन (चढूनी) रेवाड़ी के पदाधिकारी किसानो के साथ मिलकर रोहतक में गन्ने के भाव को लेकर लगातार हो रहे शुगर मील बंद आंदोलन में उसका समर्थन देने के लिए पहुंचे। इस बारे में जिलाध्यक्ष समय सिंह ने बताया कि हमारे मुद्दे पेट के मुद्दे हैं हमारी आने वाली नस्लों के मुद्दे हैं। हमें अपने मुद्दों पर एकजुट होना होगा आपस की लड़ाई तो हम बाद में भी लड़ लेंगे अगर आज नहीं लड़े तो आने वाली नस्लों को यह लोग गुलाम बना देंगे। आज जरूरत है अपनी किसानी को बचाने की मेरी तमाम साथियों से अपील है पूरे हरियाणा में गन्ने के भाव में बढ़ोतरी को लेकर आंदोलन शुरू हुआ है और आज हरियाणा के सभी 14 शुगर मिलों को अनिश्चितकाल के लिए बंद किया है सभी किसान साथी इस आंदोलन में अपनी हिस्सेदारी जरूर दें दावा करते हैं साथियों आप की एकता के सामने यह सरकार घुटनों के बल गिरेगी। अगर गन्ने के भाव में बढ़ोतरी नहीं की तो सरकार अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहें।



किसान लगातार आंदोलन करते रहेंगे और साथ ही अगर 6 फरवरी तक किसानो को बाजरे कि भावान्तर योजना और फसल बीमा कि बकाई राशि उन्हें नहीं मिलती है तो भारतीय किसान यूनियन (चढूनी) रेवाड़ी की टीम किसानों के साथ मिलकर कृषि अधिकारी कार्यालय को ताला लगा देगी और वही पर तब तक आंदोलन करती रहेगी जब तक सभी किसानों की बकाया राशि उन्हें मिल नहीं जाती। इस मौके पर जिलाध्यक्ष समय सिंह के साथ महिला जिलाध्यक्ष लक्ष्मी लिसाना, उपप्रधान सवाचंद लम्बरदार, अशोक कुमार, मुन्नी बूढ़पुर, मंजू योगी, राज सिंह ढिल्लो व अन्य मौजूद रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education