Rewari News : हरियाणा के पहले सीएम पंडित भगवत दयाल शर्मा की जयंती पर कार्यक्रम का आयोजन



ग्राम समाचार न्यूज : हरियाणा के प्रथम मुख्यमंत्री पंडित भगवत दयाल शर्मा की 105वी जयंती मनाई गई जिसमें पंडित भगवत दयाल  की पुत्री माधवी शर्मा एवं समाजसेवी एलसी जोशी ने हुडा बाईपास रेवाड़ी  स्थित पंडित भगवत दयाल शर्मा चौक पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें अपनी सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित की। राष्ट्रवादी ब्राह्मण संघ द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में  माधवी शर्मा ने कहा उनके पिता ने देश के स्वतंत्रता आंदोलन में बढ़ चढ़कर भाग लिया तथा देश के कमजोर वर्ग के लोगों के उत्थान के लिए  किए  गए   उनके संघर्ष को कभी भुलाया नही जा सकता ।  उन्होंने ने कहा की कामगार तथा मजदूरो के कल्याण लिए अनेक कार्य किए उन्होंने बताया कि उनके पिता के सानिध्य से उन्हें जो शिक्षा प्राप्त हुई है  समाज के लोगों के उत्थान के लिए जो भी  होगा वह करने में कभी पीछे नहीं हटेंगी । उन्होंने कहा कि   मंच के माध्यम से उन्हें इस बात का पता चला कि पंडित जी  की इस चौक पर उनकी प्रतिमा नहीं लग पाई है इसके लिए हम सब ने एकजुट होकर प्रयास कर पंडित भगवत दयाल चौक पर पंडित जी की प्रतिमा स्थापित करने के लिए सामूहिक प्रयास कर प्रतिमा स्थापित करने के लिए कार्यवाही की जायेगी । उन्होंने यह भी बताया कि समाज में जिस प्रकार से एकजुटता की कमी महसूस दिखाई दे रही है उसके लिए हम सभी को एकजुट होकर समाज के उत्थान के कार्य करना होगा। 



इस अवसर पर  एलसी जोशी  ने प्रथम मुख्यमंत्री पंडित भगवत दयाल शर्मा को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि पंडित जी का हरियाणा निर्माण में काफी योगदान रहा है और उन्होंने स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान इस क्षेत्र के लोगों में देशभक्ति की भावना जागृत करने की अहम भूमिका निभाई उन्होंने अनेक आंदोलनों के दौरान रेवाड़ी व महेंद्रगढ़ क्षेत्र के गांव में आजादी की अलख जगाई आजादी के बाद भी उनका इस क्षेत्र से काफी लगाव रहा है और उन्होंने इस क्षेत्र के विकास के लोगों के लिए महत्वपूर्ण कार्य किए उन्होंने कहा कि ब्राह्मण समाज की अनेक संस्थाएं आज कुकुरमुत्ता की तरह बन रही है  जोकि शुभ संकेत नहीं है उन्होंने कहा कि समाज को संगठित करने के लिए एकजुट होकर कार्य करना चाहिए। उन्होंने राष्ट्रवादी ब्राह्मण संघ द्वारा किए गए कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि पंडित भगवत दयाल शर्मा चौक रेवाड़ी पर उनकी प्रतिमा लगाने के लिए वे जी तोड़ कोशिश करेंगे और जहां तक संभव होगा उसे स्थापित करवाने के लिए पूरा सहयोग करेंगे । राष्ट्रवादी ब्राह्मण संघ के अध्यक्ष मधुसूदन शर्मा  ने मुख्य अतिथि एवं अध्यक्ष  का स्वागत करते हुए कहा कि राष्ट्रवादी ब्राह्मण संघ समाज को संगठित करने के लिए हर संभव प्रयास करेगा उन्होंने कहा कि किसी भी समाज का उत्थान बिना संगठित हुए नहीं हो सकता। श्री शर्मा ने कहा कि पंडित भगवत दयाल चौक पर पंडित जी की प्रतिमा लगाने का संकल्प लिया। उन्होंने कहा कि यदि इस प्रतिमा की स्थापना में किसी प्रकार की कोई कानूनी अड़चन है तो उसे भी अदालत के माध्यम से दूर करवा कर मूर्ति स्थापित करवाई जाएगी । 



इस मौके पर मुख्य अतिथि एल सी जोशी एवं कार्यक्रम अध्यक्षा माथवी शर्मा को भगवान परशुराम का प्रतीक 'फरसा' एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर वयोवृद्ध पंडित छाजू राम  ने  भी संबोधित किया । सभा के महासचिव  एस के जोशी ने कार्यक्रम में आए सभी का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर ब्राह्मण सभा रेवाड़ी के अध्यक्ष चंद्रशेखर गौतम, ब्राह्मण सभा कोसली के अध्यक्ष गोपी चंद शर्मा, पंडित रामानंद शर्मा, श्योताज नंबरदार, एस सी शर्मा, जगदीश शर्मा, नरेश शर्मा, राखी शर्मा एडवोकेट, विकास भारद्वाज, विवेक शर्मा, ज्ञान चंद शर्मा, बसंत शर्मा, नगर पार्षद भूपेंद्र गुप्ता, रोहतास बाल्मीकि, दीपक अग्रवाल, जिला भाजपा उपाध्यक्ष व सहकारी बैंक के डायरेक्टर अजय पटौदा, दलबीर सिंह ब्लॉक समिति अध्यक्ष धारूहेड़ा, राजेंद्र पटेल, महिला मोर्चा अध्यक्ष दीपा भारद्वाज, सरोज भारद्वाज, पवन शर्मा, राकेश शर्मा, महेश शर्मा आदि अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें