Rewari News : गरीब बेटी की शादी के लिए बच्ची कढ़ू युवा समाजसेवियों की टीम ने बढ़ाया मदद का हाथ

रेवाड़ी में बच्ची कढ़ू जनसेवा ग्रुप की अनूठी पहल। गरीब बेटी की शादी हेतु युवा समाजसेवियों की टीम ने बढ़ाया मदद का हाथ। टीम ने लडकी की विधवा मां को कन्यादान के रूप में 51 हजार रुपए से अधिक की आर्थिक मदद की।



रेवाड़ी जिले के गांव रोहड़ाई में एक गरीब बेटी प्रीति की शादी हेतु युवा समाजसेवियों ने मदद का हाथ बढ़ाया है। दरअसल युवा समाज सेवियों की टीम ने बच्ची कढ़ू जनसेवा नाम से एक व्हाट्सअप ग्रुप बनाया हुआ है जिसमें पिछले दिनों एक गरीब परिवार ने अपनी बेटी की शादी का कार्ड पोस्ट कर मदद की गुहार लगाई थी। परिवार जनों ने बेटी प्रीति की शादी का कार्ड ग्रुप में शेयर कर आर्थिक मदद मांगी थी। युवा समाजसेवी ग्रुप के सदस्यों ने जब यह शादी कार्ड देखा तो उनसे रहा नहीं गया और मदद के लिए एक के बाद एक हाथ आगे बढ़ते चले गए। ग्रुप के सदस्य द्वारा देखते ही देखते मात्र दो दिनों में 51 हजार से अधिक की राशि एकत्रित हो गई। समाजसेवी की टीम गांव रोहड़ाई पहुंची और बेटी प्रीती की विधवा मां बिमला देवी को कन्यादान के रूप में एकत्रित की गई नगद राशि सौंपी। जिसे देखकर बिमला देवी की आंखे नम हो गई और उन्होंने टीम का आभार प्रकट व्यक्त किया। 



बच्ची कढ़ू जन सेवा ग्रुप के एडमिन युवा समाजसेवी पवन चौहान ने बताया कि ग्रुप में प्रीति की शादी की मदद करने का मैसेज आया था जिसे देखते ही उन्होंने सबसे पहले स्वयं ही 1100 रुपये की मदद की उसके बाद अन्य ग्रुपों से मदद मांगी। जिस पर कुछ समाजसेवी व दोस्त मदद के लिए आगे आए। शादी में सहयोग के लिए महेश सैनी ने 11000, आकाश तंवर भोजावास ने 11 हजार व नैचाना की युवा टीम ने भी 11 हजार रुपये से बेटी की शादी का सहारा बनकर सराहनीय कार्य किया। इसके अलावा अन्य कुछ युवकों ने भी अपने स्तर पर राशि जुटाई और कुछ दानदाताओं ने सामान देकर मदद की। इस प्रकार आज 51 हजार से अधिक की राशि एकत्रित कर मां बिमला देवी को सौंपी। आपको बता दें कि प्रीति की शादी आज 16 जनवरी को होनी है। परिवार बहुत गरीब है पिता की पहले ही मृत्यु हो चुकी है इसके घर में कोई कमाने वाला नहीं है जिस कारण प्रीति की शादी करना भी मुश्किल हो पा रहा था ऐसे में संगठन द्वारा मदद करना वाकई ही परिवार के लिए किसी फरिश्ते से कम नहीं। पवन चौहान ने बताया कि बच्ची कढ़ू जन सेवा ग्रुप की युवा टीम की ओर से यह पहली मदद उनकी ओर आगे भी गरीब बेटियों की शादी के लिए आर्थिक मदद का सिलसिला जारी रहेगा। इस मौके पर प्रवीण नैचाना, कमल पीथड़ावास, बंटी, मनीष, विक्की, रॉकी, जयबीर, आकाश तंवर, संदीप सहित अनेक समाजसेवी उपस्थित रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें