Katoriya News: कटोरिया के मुक्ति निकेतन में 3 दिन दिवसीय 39 वां स्थापना दिवस समारोह का दुसरा दिन

ग्राम समाचार,कटोरिया,बांका। जिले के शिक्षा के धरोहर मंदिर कहे जाने वाले कटोरिया प्रखंड के मुक्ति निकेतन का आज 39 वा स्थापना दिवस समारोह तीन दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किया गया। बता दें कि यह स्थापना दिवस गुरुवार 19 जनवरी को प्रथम सत्र में पूर्व जिला पार्षद पूर्णिमा सिंह द्वारा दीप प्रज्वलित कर विधिवत शुभारंभ किया। वही इस कार्यक्रम को संचालन मुक्ति निकेतन संस्थान के सचिव चिरंजीवी कुमार, अध्यक्ष प्रणव कुमार द्वारा भव्य समारोह कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर उपस्थित अतिथियों ने स्वर्गीय अनिरुद्ध सिंह की संस्था के प्रति समर्पण एवं शिक्षा सामाजिक सरोकार कृषि आदि क्षेत्र में किए गए उनके सफल प्रयास को याद किया। विदित हो कि संस्था के अध्यापक अनिरुद्ध प्रसाद सिंह 1985 से ही संघर्षमय  लोगों के बीच में शिक्षा का प्रसार किया साथ में किसानों एवं दलितों के लिए सोसितों के लिए बढ़-चढ़कर  आवाज उठाने का काम किया। जिसके कारण आज दिवंगत 

अनिरुद्ध बाबू परिचय का मोहताज नहीं हुए, बता दें कि दिवंगत अनिरुद्ध प्रसाद सिंह बांका एवं कटोरिया के सुदूरवर्ती इलाके में लोगों के लिए जनकल्याणकारी योजनाओं से हर हमेशा लोगों को मुखातिब कर आते रहे उसी के यादगार में 39 वां स्थापना दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है इस कार्यक्रम के तहत नन्हे मुन्ने बच्चों द्वारा संस्कृत कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। वहीं मुक्ति निकेतन कटोरिया के 39 वें स्थापना दिवस कार्यक्रम के दूसरे दिन डाल्सा सचिव सचिव एडीजे प्रभाकर झा पहुंच कर कार्यक्रम का शोभा बढ़ाते हुए लोगों को बांका जिला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा 11 फरवरी को होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता को लेकर जागरूक किया। और बताया गया कि अधिक से अधिक सुलहनीय वादों के निपटारे के लिए ज्यादा से ज्यादा पक्षकारों को नोटिस किए जाने का निर्देश दिया गया इसके अलावा भी अगर किसी को नोटिस नहीं मिल पाता है और दोनों पक्ष सुना करना चाहते हो तो 11 फरवरी को लोक अदालत में पहुंचकर नियम संगत समझौता संबंधित वादों के गठित बेंच पर या डालसा सचिव के कार्यालय में पहुंचकर सुलह करवा सकते हैं। इससे कोर्ट के लंबित केस भी कम होंगे और वादकारियों के बीच आपसी वैमनस्यता भी खत्म होगी।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन। 

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education