Godda News: स्पोर्ट्स क्विज प्रतियोगिता में अभिराज पहले एवं अदिति दूसरे स्थान पर




ग्राम समाचार, गोड्डा ब्यूरो रिपोर्ट:-  राष्ट्रीय युवा दिवस सप्ताह समारोह के तहत खेलकूद एवं युवा कार्य निदेशालय के निर्देश पर जिला प्रशासन गोड्डा के खेल कार्यालय द्वारा शनिवार को स्थानीय महिला कॉलेज के सभागार में एनएसएस, एन.वाय.के. एवं खेल संस्थाओं के सहभागिता से आयोजित "स्पोर्ट्स क्विज़ प्रतियोगिता" में सर्वाधिक अंक लाकर प्लस टू हाई स्कूल के पूर्ववर्ती छात्र अभिराज कुमार गुप्ता पहले स्थान पर रहे। दूसरे एवं तीसरे स्थान क्रमशः महिला कॉलेज के एनएसएस की छात्रा अदिति कुमारी एवं लिपी वत्स रही। तीनों विजेता प्रतिभागियों को जिला खेल पदाधिकारी मनोज कुमार, जिला कला संस्कृति संयोजक सुरजीत झा, एनएसएस की डिस्ट्रिक्ट नोडल ऑफिसर प्रो. सुमनलता एवं कॉलेज के उपस्थित प्राध्यापक एवं प्रध्यापिकाओं द्वारा ट्रॉफी प्रदान कर किया गया। इसके पूर्व प्रतियोगिता का शुभारंभ जिला खेल पदाधिकारी मनोज कुमार, कॉलेज की प्रभारी प्राचार्या प्रो. किरण चौधरी, एनएसएस की डिस्ट्रिक्ट नोडल ऑफिसर प्रो. सुमनलता, एनएसएस की प्रोग्राम ऑफिसर प्रो. रेखा कुमारी, डॉ. साबरा तबस्सुम एवं प्रो. नूतन झा ने दीप प्रज्वलित कर किया। अपने सम्बोधन में जिला खेल पदाधिकारी ने जहां जीवन में खेलकूद की महत्ता को केंद्र में रखते हुए खेलकूद के बारे में स्वामी विवेकानंद जी के विचार को उधृत करते हुए कहा कि स्वामी जी ने भी युवाओं के नाम अपने वक्तत्व में व्यक्तित्व के निर्माण में खेलकूद की महत्ता का संदेश दिया था। व्यक्तित्व के सर्वांगीण विकास में खेलकूद बहुत सहायक सिद्ध होता है। कोविड के डरावने दौर में खेलकूद की महत्ता दुनिया ने देखा और स्वीकार किया।

वहीं प्राचार्या प्रो.चौधरी ने स्वामी जी के जीवनवृत्त पर प्रकाश डालते हुए प्रतिभागियों से स्वस्थ शरीर एवं मस्तिष्क के लिए खेल में भागीदारी को महत्वपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि युवा देश की रीढ़ हैं जिनके ऊपर देश को प्रगति के रास्ते पर आगे ले जाने की महती जिम्मेवारी है। इस अवसर पर निर्णायक मंडली में शामिल डॉ. सुधि वत्स, प्रो. पूनम झा, प्रो. मनोज कुमार व प्रो. संगीता कुमारी के अलावा कॉलेज के प्राध्यापकों में प्रो. ब्रजेश मिश्रा, प्रो. कंचन कुमार, प्रो. संजीव यादव, प्रो. अरविंद यादव, प्रो. विभा राय एवं प्रो. सुमन कुमारी उपस्थित थे। धन्यवाद ज्ञापन करते हुए प्रो. सुमनलता ने बताया कि क्विज़ प्रतियोगिता में पहले एवं द्वितीय स्थान पर रहने वाले प्रतिभागियों को आगामी 11 जनवरी को राँची में घोषित राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होने का अवसर मिलेगा।

सुरजीत झा:- 

Share on Google Plus

Editor - भूपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें