Chandan News: असहाय वृद्ध महिला के घर पहुंच कर चांदन बीडीओ ने वृद्धा पेंशन किया स्वीकृत

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। 70 वर्षीय असहाय विधवा की चांदन बीडीओ राकेश कुमार ने उसके घर पहुंच कर समस्या का किया निदान। बता दें कि रविवार 16 जनवरी 2023 को चांदन बीडीओ राकेश कुमार ने बरगुनिया गांव के 70 बर्षीय एक बुजुर्ग महिला की समस्या का समाधान कर दिया। जिसके लिए वह कई बर्षो से इंतजार कर रही थी। औऱ उस बुजुर्ग महिला इस अवस्था में भी नही थी कि वह खुद प्रखंड कार्यालय आकर अपनी समस्या बता सके।बीडीओ राकेश कुमार ने बताया कि कल दोपहर को एक बुजुर्ग महिला ने कहीं से हमारे मोबाइल पर वीडियो कोल कर मुझसे बात करनी चाही, उस बुजुर्ग महिला को देखकर मैंने उससे बात भी किया,तो वह लगातार मुझे अपने घर बुला रही थी, मुझे भी उसे देखकर 

दया आ गई और मैंने उसे आश्वासन दिया कि निश्चित रूप से सोमवार को उसके घर जाकर उसकी समस्या सुन लूंगा। उसी वायदे  को पूरा करने सोमवार को खुद बीडीओ राकेश कुमार धनुवसार पंचायत के बरगुनिया गांव गये जहां पता करने पर उन्होंने 70 वर्षीय महिला चिंता देवी से मुलाकात किया। जिसकी स्थिति देखकर उन्होंने उसकी समस्या पूछा तो वह वृद्धावस्था पेंशन की बात बताई। उस परिवार की स्थिति और घर की समस्या देखकर बीडीओ ने  तत्काल ही उसके नाम से वृद्धावस्था पेंशन की स्वीकृती प्रधान किया। इससे महिला काफी खुश हुई। बीडीओ की इस कार्य की चर्चा पूरे प्रखंड में हो रही है।बीडीओ ने सभी पंचायत प्रतिनिधियों से भी आग्रह किया है कि उसके पंचायत में अगर कोई असहाय पेंशन पाने से वंचित है।वे उसकी सूची उपलब्ध करा दें। जिससे जांच के बाद उसे लाभ दिया जा सके।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें