Bounsi News: नगर पंचायत की पहली बैठक प्रखंड सभागार में की गई आयोजित

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। नगर पंचायत की पहली बैठक मंगलवार को प्रखंड सभागार में मुख्य पार्षद कोमल भारती की अध्यक्षता में आयोजित की गई। प्रखंड मुख्यालय स्थित सभागार में करीब 2 घंटे तक चली सामान्य बोर्ड की पहली बैठक में बौंसी नगर पंचायत के विभिन्न वार्ड तथा मुख्य बाजारों में विकास की चर्चा को लेकर कई योजनाएं बनाई गई। बैठक में कई एजेंडा तैयार किए गए। जिसमें मुख्य रुप से सभी वार्डों में गली नाली योजना, पेयजल आपूर्ति के साथ-साथ अंचलाधिकारी से नगर पंचायत के नए भवन निर्माण के लिए भूमि की मांग, नगर पंचायत कार्यालय में कर्मचारी हेतु सक्षम प्राधिकार से मांग, अंचलाधिकारी से 


कूड़ा डंपिंग साइट के लिए 3 एकड़ भूमि की मांग, जल जीवन हरियाली के तहत सभी सरकारी कुआं का जीर्णोद्धार, सार्वजनिक चापाकल के निकट सोक्ता टैक्स निर्धारित हेतु सड़कों का वर्गीकरण, टैक्स की दर का निर्धारण, ट्रेड लाइसेंस लागू कराना, सफाई के लिए टेंडर कराने के अलावा कई अन्य मुद्दों पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। इसके अलावा नगर पंचायत की साफ सफाई के लिए सीवर सेक्शन, बिजली खंभे के लिए बल्ब, टोटो, हाथ ठेला, फागिंग मशीन, वाटर टैंकर, सफाई सामग्री, कूड़ेदान की खरीदारी के साथ-साथ अन्य कार्य के लिए कई योजनाएं बनाई गई। बैठक में बताया गया कि, सभी घरों में जल्द ही दो कूड़ेदान का वितरण किया जाएगा। जिसमें नगरवासी सूखा और गीला कचरा अलग-अलग रखेंगे। साथ ही गीला कचरा से खाद बनाने के लिए विभाग से आवश्यक निर्देश भी लिए जाएंगे।

सोनू गुप्ता,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें