Bounsi News: अग्निशमन पदाधिकारी के द्वारा बौंसी मेला का लिया गया जायजा

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। आगामी 14 जनवरी से शुभारंभ हो रहे मंदार महोत्सव सह बौंसी मेला की तैयारी बड़ी तेजी के साथ की जा रही है। पदाधिकारियों के द्वारा लगातार बौंसी मेला का निरीक्षण किया जा रहा है। इसी कड़ी में शुक्रवार को अग्निशमन पदाधिकारी कपिल पासवान एवं एके सिन्हा के द्वारा संयुक्त रूप से बौंसी मेला मैदान में लगने वाले दुकानदारों एवं खेल तमाशा वालों को आवश्यक निर्देश दिए गए। मुख्य रूप से विभिन्न तरह के खेल तमाशा और सर्कस वाले को निर्देश दिया गया कि आग से बचाव के लिए आवश्यक तैयारियां जरूर कर लें। 


अग्निशमन यंत्र, पानी व रेत से भरी बास्केट भी दुकानों एवं खेल तमाशे वालों को रखने का निर्देश दिया गया। बिजली से चलने वाले उपकरणों के तारों कि हमेशा मरम्मत करने और और इन पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया गया। वायरिंग कैसे करें इसके बारे में विशेष रूप से बताया गया। बताया गया कि, वायरिंग में अच्छे क्वालिटी का तार ही इस्तेमाल करना है। शॉर्ट सर्किट की वजह से भगदड़ होने पर घटना हो सकती है। साथ ही झूले का संचालन मानव हित को देखते हुए करना है। हमेशा उसके कलपुर्जे पर मैकेनिक के द्वारा निगरानी करवानी है। पदाधिकारियों ने बताया कि, एसडीएम के निर्देश पर बौंसी मेला में लगने वाले दुकानदारों और खेल तमाशा बालों को आग लगने से कैसे बचे इसकी भी जानकारी दी गई।

सोनू गुप्ता,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें