Rewari News : प्रथम विश्व युद्ध के सभी अमर शहीद सैनिकों का नाम गांव के गौरव पटटौ पर लिखें सरकार : फौगाट

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : गुमनाम स्वतंत्रता सेनानीयों का आजाद हिन्द फौज नामीनल रोल रिकार्ड को राष्ट्रीय अभिलेखागार से ढुंढ कर स्वतंत्रता सेनानी दर्जा दिलाने में एक दशक से लगे सामाजिक कार्यकर्ता फौगाट द्वारा बताया गया है कि ऐसे अमर शहीद सैनिकों का नाम गांव के गौरव पटटौ पर राज्य सरकार के दिशा निर्देश अनुसार लिखा गया है लेकिन काफी सैनिकों का नहीं लिखा गया है एवं ऐसे अमर शहीद हुए सैनिकों के घर परिवारों द्वारा फोन कर रिकॉर्ड ढुंढने के लिए कहा जा रहा है जबकि ऐसे अमर शहीद सैनिकों का नाम दिल्ली में युद्ध स्मारक पर लिखा गया है।



फौगाट द्वारा ऐसे सभी अमर शहीद सैनिकों के परिवारों से आहवान किया है कि वह अपने जिला प्रशासन से गांव के गौरव पटटौ पर नाम लिखवाने का अवश्य अनुरोध करें ताकि प्रशासन द्वारा ऐसे सभी अमर शहीद सैनिकों कि पहचान करा गांव के गौरव पटटौ पर नाम लिखा जाएं उन्होंने सरकार से मांग किया गया है कि राज्य के सभी ऐसे अमर शहीद हुए सैनिकों कि पहचान कर गांव के गौरव पटटौ पर नाम लिखवाने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें