Chandan News: बढ़ते कप कपाती ठंड को देखते हुए सीओ ने कराया अलाव की व्यवस्था

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। पिछले 4 दिनों से प्रखंड क्षेत्र में पड़ रही ठंड के कारण आम जनों को घर से निकलना दुभर हो गई है, जहां रोजमर्रा के काम करने वाले लोगों को काफी परेशानी की सामना भी करना पड़ रहा है। बता दें कि जानकारों के मुताबिक रात में तापमान 10 डिग्री तक तो दिन में अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज कि गई है। जिसे देखते हुए जिला प्रशासन के निर्देश पर चांदन सिओ प्रशांत शांडिल्य द्वारा चांदन मुख्यालय स्थित गांधी चौक, चांदन बस स्टैंड, अस्पताल परिसर, 

ब्लॉक गेट के समीप अलाव व्यवस्था किया गया है। हालांकि शुक्रवार देर शाम को अलाव की व्यवस्था होने से लोगों में तरह-तरह की आलोचनाएं करते देखा गया। तो कुछ लोगों ने बताया कि अलाव की व्यवस्था सिर्फ खानापूर्ति किया गया है। जबकि इस संबंध में चांदन सीओ प्रशांत शांडिल्य ने बताया कि ठंड से बचने के लिए एवं कप कपाती ठंड को देखते हुए प्रखंड मुख्यालय के जगह जगह पर अलाव की व्यवस्था की जा रही है। अलाव की व्यवस्था पर्याप्त मात्रा में मौजूद है। बाकी जगह पर लोगों की मांग होने पर वहां भी अलाव की व्यवस्था कराईं जाएगी।वहीं दूसरी ओर सीओ प्रशांत शांडिल्य ने ने बताया कि प्रखंड की ओर से ठंड से बचने के लिए अलाव की पर्याप्त व्यवस्था करने की तत्पर है लेकिन पंचायत प्रतिनिधियों की उतना ही दायित्व होना चाहिए कि अपने गांव कस्बों में अलाव व्यवस्था कर लोगों को ठंड से बचाया जा सके लेकिन अब तक प्रखंड क्षेत्र के जनप्रतिनिधि द्वारा अलाव की व्यवस्था नहीं कराया गया है जबकि ठंड को लेकर लोगों को राहत देने के लिए जनप्रतिनिधियों के पास पर्याप्त योजना उपलब्ध है।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें