Chandan News: मधुपुर नेत्र अस्पताल की ओर से निशुल्क नेत्र चिकित्सा जांच शिविर का आयोजन

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। बुधवार 28 दिसंबर 2022 को भैरोगंज बाजार के थाना मोड़ स्थित डॉ जय किशोर क्लीनिक परिसर में निशुल्क नेत्र जांच शिविर सह मोतियाबिंद चयन शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में मधुपुर नेत्र हॉस्पिटल के टीम सामिल नेत्र विशेषज्ञ डॉक्टर सुमिरन कर्मकार द्वारा लोगों का आंख की जांच की। इस मौके पर नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉक्टर समीरन कर्मकार ने बताया कि मोतियाबिंद चिन्हित मरीज का आधुनिक यंत्रों द्वारा जांच एवं ऑपरेशन मधुपुर आई हॉस्पिटल में किया जाएगा। जिसमें मरीज का निशुल्क ऑपरेशन निशुल्क लेंस निशुल्क चश्मा निशुल्क दवा निशुल्क रहने खाने की व्यवस्था दी जाएगी। आज के शिविर में 60 मरीजों का आंख की जांच किया गया। जिसमें 

लगभग 25 मोतियाबिंद मरीज़ पाया गया। बता दें कि इसके पूर्व भी नेत्र जांच शिविर लगाया गया था जिसमें भैरोगंज क्षेत्र के कई मरीजों को निशुल्क नेत्र ऑपरेशन किया गया। उन्होंने बताया कि शंकर नेत्रालय संस्था की ओर से गरीब एवं असहाय परिवार के लोगों का नेत्र जांच शिविर आयोजन कर लाभ पहुंचाने का मुख्य उद्देश है। उन्होंने आगे बताया कि जांच शिविर में आए मोतियाबिंद मरीजों को 5 दिन के अंदर अस्पताल में आकर निशुल्क लाभ ले सकते हैं। किसी कारणवश 5 दिन के भीतर नहीं आने पर वैसे मरीजों को संस्था की ओर से 50% की छूट देकर सेवा प्रदान की जाएगी, साथ उन्होंने बताया कि मोतियाबिंद मरीजों के लिए उच्च क्षमता वाली लेंस लगाने वाले मरीजों को विषेश अनुदान दिया जाता है। का इस मौके पर नेत्र कैंप के मेडिकल टीम में कोऑर्डिनेटर दिलीप प्रसाद श्रीवास्तव, सुमोना भट्टाचार्य,डोंडरा बेरा आदि शामिल थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन। 

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें