Chandan News: वर्षों टूटी बापू की तस्वीर समाचार पत्र में छपते ही वर्तमान मुखिया द्वारा मरम्मत कार्य शुरू

ग्राम समाचार,चान्दन,बांका। चांदन बाजार की शान कहे जाने वाले गांधी चौक स्वतंत्रता सेनानी के गढ़ जहां स्वतंत्रता सेनानी के यादगार पल जो चांदन के मुख्य बाजार  स्थित बापू की मूर्ति के एक पैर और एक हाथ सालों से टूट पड़े थे। जबकि उक्त स्थल वर्तमान प्रमुख रवीश कुमार के सोजन्य में एक अलग स्वतंत्रता सेनानियों का शिलालेख के साथ भव्य बापू की प्रतिमा स्थापित कि गई है। जहां बापू की याद गार पल पर प्रखंड मुख्यालय के अधिकारियों एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा जयंती समारोह बड़े धूमधाम से मनाते भी हैं। लेकिन बिडम्बना इस बात की है आज तक टुटी फ़ूटी पुर्व की बापू प्रतिमा पर किसी की नजर नहीं आई। 

लेकिन ग्रामीणों के बार बार आग्रह पर समाचार पत्रों पर छपने के बाद ही चांदन पंचायत के मुखिया अनिल कुमार ने  रविवार को इसकी मरम्मत का काम शुरू करा दिया है। इनके द्वारा बापू प्रतिमा की मरम्मती शुरू होने से चांदन बाजार के  लोगों को उम्मीद जगी है कि पुरानी  गांधी प्रतिमा को पूरी तरह चुस्त-दुरुस्त करवा दिया जाएगा। स्थानीय मुखिया अनिल कुमार ने बताया कि यह मूर्ति यहां के सेनानियों द्वारा स्थापित किया गया है। इसलिए इसकी महत्ता कभी कम नहीं होने वाली है,और इसे पूरी तरह सुरक्षित रखना हमारा कर्तव्य भी है। इसलिए गांधी जी की मूर्ति को पूरी तरह मरम्मत करते हुए सौंदर्यीकरण  का भी काम किया जाएगा।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन। 

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें