Chandan News: भोरसार आंगनवाड़ी केन्द्र 66 में बच्चों की सुविधा विहिन

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत चांदवारी पंचायत अंतर्गत भोरसार गांव आंगनवाड़ी केन्द्र संख्या 66 के भवन परिसर के इर्द-गिर्द गंदगी का अंबार लगा हुआ। इतना ही दस वर्ष पूर्व बना आंगनवाड़ी केन्द्र के दिवारो में दरार निकल गई है। यहां तक कि जहां नोनिहाल बच्चे बैठ कर पढ़ाई करते हैं वो भी टूट कर बड़ा बड़ा छेद बन गया है जिससे विषेला जन्तु का बसेरा होने की संभावना जताई गई। इस संदर्भ में आंगनवाड़ी केन्द्र संख्या 66 की सेविका सुनिता देवी ने बताई कि आंगनवाड़ी भवन की दुर्दशा को लेकर सम्बंधित विभाग को कई बार 

जानकारी दिया गया है बावजूद आंगनवाड़ी भवन को दुरुस्त नहीं कराया गया है, यहां तक कि चांदन बीडीओ राकेश कुमार सिओ प्रशांत शांडिल्य द्वारा आश्वाशन दिया गया था लेकिन आज तक भवन परिसर मरम्मत नहीं किया गया है।भवन की मरम्मती नहीं होने से बच्चो के बीच खतरा होने की संभावना बनी हुई है। उन्होंने आगे बताई कि इस आंगनवाड़ी केन्द्र में शौचालय एवं पानी की व्यवस्था नहीं रहने से खासी परेशानी होती है। बच्चे के लिए खाना बनाने के लिए दुर से पानी लाना पड़ता है। वहीं इस संबंध में चांदवारी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि नरेश यादव ने बताया कि सम्बन्धित विभाग को लिख कर जल्द से जल्द आंगनवाड़ी केन्द्र को दुरुस्त करा दिया जाएगा।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें