Bounsi News: मतदान कर्मियों को डीएम एवं एसपी ने संयुक्त रूप से किया ब्रीफिंग

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। नगर पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण और निष्पक्ष कराने के लिए शनिवार को प्रखंड परिसर में जिलाधिकारी और एसपी के द्वारा संयुक्त रूप से ब्रेकिंग किया गया और मतदान कर्मियों को कार्यों और दायित्व का निर्वहन कैसे करें इसका पाठ पढ़ाया गया। इस दौरान ब्रीफिंग करते हुए जिलाधिकारी अंशुल कुमार ने निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से मतदान कराने की बात कही। सभी बूथों पर समय से चुनाव शुरू हो इसके लिए सुबह के 4:00 बजे मतदान कर्मियों को जगने की बात बताई गई। मतदान शुरू होने से पहले मॉक पोल कराने साथ ही चुनाव संपन्न हो जाने के बाद अगर ईवीएम सील करने में किसी पार्टी को परेशानी हो तो दूसरी पार्टी के कर्मियों ने सहयोग करने का काम करें जिस 



का निर्देश दिया गया। किसी भी परेशानी की स्थिति में कंट्रोल रूम को खबर कर परेशानी दूर करने का काम किया जाएगा। छोटी-छोटी सूचना संज्ञान में आने के बाद वरीय पदाधिकारियों और कंट्रोल रूम को अवगत कराने का काम किया जाएगा। पुलिसकर्मियों से जिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी तरह अफवाह फैलाने अथवा चुनाव में व्यवधान पहुंचाने वाले लोगों को सीधा पकड़ कर जेल में डालने का काम करना है। विदित हो की नगर पंचायत क्षेत्र में सुबह के 7:00 बजे से मतदान आरंभ होगा। जो संध्या 5:00 बजे तक चलेगा। 5:00 बजे के बाद किसी भी मतदाता को ना तो लाइन में लगाया जाएगा और ना ही पर्चा दिया जाएगा। जबकि पुलिस कप्तान डॉ सत्यप्रकाश ने पुलिसकर्मियों को सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने की बात कही। सेक्टर मजिस्ट्रेट और पुलिस कर्मियों को सतत भ्रमण करते रहने का निर्देश उनके द्वारा दिया गया। साथ ही खाने-पीने की वस्तु किसी प्रत्याशी अथवा अन्य व्यक्ति से नही लेने का विशेष निर्देश दिया गया। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें