Bounsi News: दुर्घटना में मजदूर की मौत के बाद दबंगों के द्वारा शव को फेंका गया झारखंड में

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। मानवता को शर्मसार कर देने का मामला प्रकाश में आया है। दबंग ट्रैक्टर मालिक के द्वारा दुर्घटना के बाद मृत्यु होने पर साक्ष्य को छुपाने के लिए मजदूर के सब को झारखंड में फेंक दिया गया। ताजा मामला बौंसी थाना क्षेत्र के भीखनपुर गांव का बताया जाता है। थाना क्षेत्र के भीखनपुर गांव निवासी स्वर्गीय खीरों लैया के 37 वर्षीय पुत्र रागा लैया का शव बिहार सीमा से सटे झारखंड सीमा के मोहनपुर थाना क्षेत्र से बरामद किया गया। पत्नी ने हत्या करने की आशंका जतायी है। हलांकि घटना 15 दिसंबर गुरुवार की बताई जा रही है। बौंसी थाना क्षेत्र के भिखनपुर गांव निवासी बल्ली यादव का 28 वर्षीय पुत्र पवन यादव, रागा लैया एवं कुंदन लैया को जबरदस्ती अपने साथ शाम को धान उठवाने खेत पर ले गया था। धान को ट्रैक्टर पर लोड कर ट्रैक्टर से वापस खलिहान आ रहा था। इसी दौरान स्वर्गीय खीरों लैया का 37 वर्षीय पुत्र रागा लैया ट्रैक्टर पर धान के ऊपर बैठा हुआ था। किसी कारणवश रागा लैया नीचे गिर पड़ा और ट्रैक्टर के नीचे दबकर उसकी तत्काल मौत हो गई। बताया जाता है कि इस बात को दबाने के लिए बल्ली यादव के 28 वर्षीय पुत्र पवन यादव ने अपने सहयोगी के साथ मिलकर रागा लैया के शव को कंबल में लपेट कर मोटरसाइकिल पर बीच में बिठाया और झारखंड सीमा के मोहनपुर थाना क्षेत्र घागरा मोड़ पर फेंक कर वापस आ गया। रागा लैया के साथ काम कर करने गए 


कल्लर लैया के पुत्र कुंदन लैया के साथ मारपीट कर भयभीत कर दिया और चेतावनी दिया गया कि, यह बात कहीं उजागर नहीं करना नहीं तो तुमको भी ठिकाने लगा देंगे । भय के कारण कुंदन लैया ने गांव में इस बारे में किसी से कोई चर्चा नहीं किया। वहीं दूसरी ओर मोहनपुर थाने के थानाध्यक्ष प्रेम प्रदीप संध्या गस्ती पर निकले तो घाघरा मोड समीप सड़क किनारे पड़े व्यक्ति को देखकर थानाध्यक्ष ने समझा कि, आज मोहनपुर में हाट लगा हुआ है। इसीलिए कोई व्यक्ति शराब के नशे में पड़ा हुआ है। लेकिन काफी देर तक जब उसके शरीर में कोई हलचल नहीं हुआ तब थानाध्यक्ष ने पास जाकर देखा तो उसके शरीर के अलावे सर एवं अन्य कई जगहों पर गंभीर चोट पाया गया। उसके शरीर को हिलाने डुलाने पर थानाध्यक्ष को महसूस हुआ कि रागा लैया की मौत हो चुकी है। लेकिन शव की पहचान नहीं हो पाने के कारण शव को देवघर सरकारी अस्पताल के शव गृह में रखवा दिया गया। शव की तलाशी लेने पर मृतक के पास से आधार कार्ड और कागज पर फोन नंबर लिखा मिला। मृतक के पास से बरामद फोन नंबर पर बात करने के बाद मृतक की मां चपली देवी और पत्नी सोनम देवी ने शव की पहचान की। शव के पहचान होने पर रागा लैया के शव को परिजनों को सौंप दिया गया। मोहनपुर थानाध्यक्ष प्रेम प्रदीप ने जानकारी देते हुए बताया कि मृतक की पत्नी सोनम देवी के आरोप पर मोहनपुर थाने में पवन यादव के विरुद्ध हत्या करने एवं शव को ठिकाने लगाने के जुर्म में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। साथ ही थानाध्यक्ष ने यह भी बताया कि, जल्द ही उसके ऊपर कार्यवाही कर उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। मृतक का शव गांव पहुंचते ही मृतक की मां और पत्नी का रो रो कर बुरा हाल है। पांच लोगों के परिवार में विधवा मां चपली देवी, पत्नी नीलम देवी सहित 4 पुत्र 10 वर्षीय श्रेयस कुमार, 8 वर्षीय रामविलास कुमार, 6 वर्षीय किशन कुमार और 3 वर्षीय रूकन कुमार का भरण पोषण का दायित्व रागा लैया अकेले ही करते आ रहा था। मां और पत्नी सोनम देवी विलाप करते हुए मृतक के शरीर से लिपट कर रो-रो कर एक ही बात कहे जा रही थी कि, आखिर 5 लोगों के परिवार का भरण पोषण कौन करेगा। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें