Bounsi News: शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ नगर पंचायत चुनाव, 68.18 प्रतिशत मतदाताओं ने किया मताधिकार का प्रयोग

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। नगर पंचायत बौंसी में रविवार को नगर पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। नगर पंचायत चुनाव में 68.18% मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान को लेकर रविवार की सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की भीड़ लगनी प्रारंभ हो गई थी। नगर पंचायत क्षेत्र में 24870 मतदाताओं में 15962 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जिसमें 7964 महिला मतदाता और 7998 पुरुष मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और भयमुक्त तरीके से मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सभी बूथों पर सुबह के 7:00 बजे से शाम के 5:00 बजे तक मतदान कराया गया। मतदान शुरू 




होने के पहले सभी मतदान केंद्रों पर मॉक पोल कराया गया। सुबह के 11:00 बजे तक मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की भारी भीड़ देखी गई। दोपहर में भीड़ थोड़ी कम दिखी। कुछ बूथों पर ईवीएम में समस्या के चलते कुछ देर के लिए बाधा उत्पन्न हुई। सेक्टर मजिस्ट्रेट के द्वारा मौके पर पहुंचकर खराब ईवीएम को बदलकर मतदान शुरू करवाया गया। चुनाव पर्यवेक्षक पद पर आए पटना से पशु एवं मत्स्य विभाग के उप सचिव सुमन कुमार साह के द्वारा सुपर जोनल मजिस्ट्रेट सह डीडीसी कौशलेंद्र कुमार, हेड क्वार्टर डीएसपी मंगलेश कुमार सहित अन्य पदाधिकारियों के साथ चुनाव का जायजा लिया गया। मतदान केंद्रों का अधिकारियों का निरीक्षण किया गया। हालांकि शाम 4:00 बजे के बाद अधिकांश मतदान केंद्र खाली नजर आए। चुनाव संपन्न होने के बाद ईवीएम को सील कर सभी को बांका पीबीएस कॉलेज भेज दिया गया है। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें