Chandan News: जबरन बेटी को यूपी में बेचने को लेकर दो व्यक्ति के विरुद्ध कटोरिया थाना में दिया आवेदन

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। आंन्दपुर ओ पी क्षेत्र अंतर्गत कुसुम जोरी पंचायत के कुरुम टांड गांव निवासी की एक महिला उर्मिला देवी पति सुनील दास ने कटोरिया थाना क्षेत्र के गढ़ना गांव निवासी तीतू दास,व रसमी देवी पति स्वर्गीय शंकर दास  के विरुद्ध कटोरिया थाना में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है। अपने दिए गए आवेदन में महिला ने बताया कि 5 माह पूर्व दोनों आरोपी रमनी देवी एवं तीतू दास ने बहला-फुसलाकर मेरी बेटी चांदनी कुमारी की शादी कानपुर के एक शराबी व्यक्ति के साथ 70,000 हजार रुपैया लेकर विवाह रचा दिया। इसके बाद मेरी बेटी को ससुराल वालों ने काफी प्रताड़ित किए जाने लगा। तभी कुछ दिन पहले किसी बहाने से बेटी ससुराल से वापस आ गई। और वहां जाने इंकार कर दी। तभी उपरोक्त व्यक्तियों ने झांसा देकर बेटी चांदनी के साथ छोटी लड़की को भी उठाकर जबरन ले गए। इस बात को लेकर पीड़ित 

महिला उर्मिला देवी ने आनंदपुर ओपी अध्यक्ष जितेंद्र कुमार को आवेदन देकर कार्रवाई करने की गुहार लगाई थी लेकिन आरोपी कटोरिया थाना क्षेत्र की होने के कारण आवेदन लेने से इंकार करते हुए कटोरिया भेज दिया।अंत में इस मामले को लेकर पीड़ित महिला उर्मिला देवी ने रविवार को कटोरिया थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। ज्ञात हो कि उपरोक्त लिखे व्यक्ति पैसे के लालच में यूपी, एमपी में गरीब घरों के बच्चियों के परिजन को बहला फुसलाकर मोटी रकम लेकर बेच देने की पहली मामला नहीं है। जो एक  गंभीर मामला है।आए दिन ऐसी घटनाएं सामने आ रही है। आज से कुछ दिन पहले चांदन थाना क्षेत्र के एक सौतैली मां और पिता ने एक नाबालिक लड़की की विवाह चालीस साल के अधेड़ व्यक्ति के साथ करने का मामला खुब वायरल हुआ था। अब देखना है इस पीड़िता के साथ कटोरिया पुलिस किस प्रकार दोषी के विरुद्ध कार्रवाई करती है। जानकारी के अनुसार एक वर्ष पूर्व चांदनी कुमारी की कोर्ट मैरिज (शादी) भैरोगंज बाजार निवासी जानकी यादव के पुत्र रोहित यादव से किया गया था. बावजूद उस लड़की को जबरन यूपी कानपुर के युवक से  विवाह रचाई गई थी। बावजूद आज भी चांदनी एवं रोहित यादव के बीच मोबाइल पर नैन मटक्का कायम है।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन। 

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education