Bounsi News: राज्य अनुसूचित जनजाति आयोग की सदस्य ने अधिकारियों के साथ की समीक्षात्मक बैठक

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। राज्य अनुसूचित जनजाति आयोग की सदस्य स्वीटी सीमा हेंब्रम ने शुक्रवार को बौंसी प्रखंड स्थित सिंचाई विभाग आइबी में अधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक की। इस अवसर पर मुख्य रूप से जनजाति समाज को मिलने वाले सुविधाएं एवं उनके द्वारा चलाए जा रहे कल्याणकारी योजनाओं के बारे में सभी विभाग के पदाधिकारियों से अवगत हुई। साथ ही बताया गया कि  प्रखंड क्षेत्र में अनुसूचित जनजातियों के लिए जल्द ही आवासीय विद्यालय खुलवाने का काम किया जाएगा। ताकि क्षेत्र के अनुसूचित जनजाति के छात्र छात्राओं को बेहतर शिक्षा प्राप्त करने में परेशानी नहीं हो। इस मौके पर अनुसूचित जनजाति आयोग बिहार के सदस्यता कटोरिया विधानसभा के पूर्व विधायक स्वीटी सीमा हेंब्रम ने बताया कि, जिले में अनुसूचित 



जनजाति समाज के लोगों के लिए सरकार के द्वारा जो भी योजना चलाई जा रही है। उसका पूर्ण रूप से पालन करने का निर्देश पदाधिकारियों को दिया गया है। साथ ही बताया गया है कि, एक भी परिवार सरकार की योजनाओं से वंचित न रह सके। इस पर विशेष ध्यान दिया जाए। अनुसूचित जनजाति के लिए इंदिरा आवास, वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन, रोजगार सृजन सहित सरकार की अन्य ऐसी योजनाएं जिनसे उन्हें लाभ पहुंच सकता है उन्हें प्राथमिकता देकर करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही बताया गया कि, ऐसे लोगों को समाज की मुख्यधारा से प्राथमिकता के आधार पर जोड़ने का काम करें। इस अवसर पर मुख्य रूप से जिला कल्याण पदाधिकारी सहित प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित कुमार, अंचलाधिकारी विजय कुमार गुप्ता, बौंसी थाना अध्यक्ष अरविंद कुमार राय मौजूद थे। इस दौरान काफी संख्या में राजद के कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें