Bounsi News: प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में मनाई गई पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी प्रखंड स्थित बिहार कौशल विकास मिशन द्वारा संचालित तकनिकी कौशल विकास केंद्र एंजेल कंप्यूटर एजुकेशन सेंटर बौंसी के प्रांगण में सोमवार को देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरु जी का जन्मदिन बाल दिवस के रूप में मनाया गया। साथ ही इनके तैलचित्र पर माल्यार्पण  किया गया। इस अवसर पर संस्थान के संचालक सह शिक्षक कुमार चंदन ने चाचा नेहरू जी के बारे में कहा कि, पंडित जी के जीवन के अनेक पक्ष इतिहास का अंग बन चुके हैं। वह राष्ट्रभक्त, राजनेता, विचारक, विद्वान और हृदय से मानवता वादी और आधुनिक भारत के निर्माता के रूप में चिर स्मरणीय रहेंगे| साथ ही सेंटर के वरिष्ठ सलाहकार सुनील कुमार ठाकुर ने चाचा नेहरू के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि, पंडित जवाहरलाल नेहरु जी ने जो हमारे देश के लिए योगदान दिए यह कभी नहीं भुलाया जा सकता। इस अवसर 



पर सेंटर के छात्र एवं छात्राओं ने भी चाचा नेहरू के जीवन पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर बीणा कुमारी, गायत्री कुमारी, डोली कुमारी, काजल कुमारी, पूजा कुमारी, सुनीता कुमारी, सुजाता कुमारी, हेमा कुमारी, रूपा कुमारी, अंशु कुमारी, पूजा कुमारी, मिथिलेश कुमार, मनीष कुमार, अमरेंद्र कुमार, नितिश कुमार, कपिल कुमार, आदित्य कुमार, प्रीतम कुमार सहित सैकड़ों छात्र एवं छात्राओं मौजूद थे। वहीं एम के पब्लिक स्कूल में पंडित जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिन पर स्कूल के डायरेक्टर राजीव कुमार सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। साथ ही साथ स्कूल के बच्चों ने कैक काटकर बाल दिवस मनाया। साथ ही माई छोटा स्कूल में भी संस्थान के डायरेक्टर मनीष कुमार अग्रवाल के द्वारा बाल दिवस स्कूली बच्चों के साथ धूमधाम से मनाया गया। मौके पर दर्जनों की संख्या में बच्चों के अभिभावक उपस्थित थे। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार,संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education