Mahagama News: पुलिस अधीक्षक ने किया महागामा में मोटरसाइकिल चोरी का बड़ा खुलासा




ग्राम समाचार, महागामा ब्यूरो रिपोर्ट:- महागामा थाना में पुलिस अधीक्षक नाथू सिंह मीणा ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि बीते दिनों पुलिस को गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि मोहनपुर स्थित हाफिज लेख गैराज में काफी संख्या में चोरी की गयी मोटरसाईकिल एवं उनके पार्टस रखा गया है एवं गैरेज मालिक के द्वारा खरीद-बिक्री की जाती है। उक्त सूचना का सत्यापन हेतु पुलिस अधीक्षक, गोड्डा के निर्देशन में शिवशंकर तिवारी, अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी, महागामा के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया।उक्त गठित टीम के द्वारा सूचना प्राप्त वाले स्थान मोहनपुर स्थित हाफिज लेथ गैराज में छापामारी किया गया।



छापामारी के कम में एक अभियुक्त हाफीज अंसारी, उम्र कारीब 30 वर्ष को गिरफतार किया गया है तथा उनके गैराज एवं निशानदेही में कुल 13 (तेरह) मोटरसाइकल के कुल 285 पार्टस (चेसीस, इंजन, टंकी, चक्का, हैण्डल इत्यादि पार्टस) बरामद कर जप्त किया गया एवं लैथ मशीन जो लाने की स्थिति में नहीं रहने के कारण अंचलाधिकारी, महागामा के द्वारा अभियुक्त की पत्नी के समक्ष गैराज में ही सील कर रखा गया है। इस संदर्भ में महागामा थाना काण्ड सं0 206/2022, दि० 16:102022. धारा-414, 34 भा0द0वि० दर्ज किया गया। बरामद जप्त मोटरसाईकिल के इंजन नम्बर और चेचिस नम्बर का गोड्डा जिला एवं अन्य जगहों से चोरी के कांटो से सत्यापन / मिलान किया जा रहा है जिससे मोटरसाईकिल चोरी के बहुत से कांडों का उदभेदन होने की संभावना है। गिरफतार अभियुक्त को न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है। गिरफ्तार अभियुक्त के द्वारा अपने स्वीकारोक्ति बयान में अपना अपराध स्वीकार किया गया। इस जिला में चोरी की गयी वाहनों की बरामदगी हेतु अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी, गोड्डा एवं महागामा के नेतृत्व में गठित टीमों के द्वारा अलग-अलग जगहों पर अन्य अभियुक्तो की गिरफतारी हेतू छापामारी की जा रही है। छापामारी के दौरान और भी मोटरसाईकिल बरामद होने की संभावना है। जिससे मोटरसाईकिल चोरी के बहुत से कांडो का उदभेदन होने की संभावना है। गिरफतार अभियुक्त एवं उनके निशानदेही पर बरामद मोटरसाईकिल एवं पार्टस से गोड्डा जिला में मोटरसाईकिल चोरी पर अंकुश लगाने में गोड्डा पुलिस को अब तक का सबसे बढी सफलता मिली है। गोड्डा जिला एवं खासकर ग्रामीण क्षेत्रों के आम लोगों से अपील की जाती है कि वे लोग किसी के प्रलोभन में न आकर चोरी के मोटरसाईकिल को नहीं खरीद अन्यथा भविष्य में उनहे परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। गिरफ्तार अभियुक्त मोहम्मद हाफिज अंसारी जो निवासी लालमटीया थाना क्षेत्र के ग्राम डहुआके रहने वाले हैं। वही बरामदे का सामान मोटरसाइकिल अलग कंपनियों के 13 गाड़ी, चेचिस 5 पीस, टंकी की 50 पीस ,इंजन 28 पीस, हैंडल 12 पिस ,रीम 50 पीस ,सोकर 50 पीस , साइलेंसर 20 पीस, वही छोटा छोटा पार्ट्स 70 पीस के साथ साथ दुकान के लेथ मशीन जो लेने की स्थिति में नहीं रहने के कारण अंचलअधिकारी महागामा के द्वारा गैरेज को सील कर रखा गया है।

अंकुश कुमार मोदी:-
Share on Google Plus

Editor - भूपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education