Bounsi News: मुंबई पुलिस ने बौंसी पुलिस के सहयोग से 10 लाख ठगी के मामले में साइबर अपराधी को किया गिरफ्तार

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। मुंबई पुलिस ने बौसी पुलिस के सहयोग से 10 लाख रुपए साइबर ठगी के मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार युवक की गिरफ्तारी गुरुवार की देर रात बंधुआकुरावा थाना क्षेत्र के हनुमंता गांव से की गई है। गिरफ्तार युवक हनुमत का गांव निवासी सुरेश यादव का पुत्र राजेश यादव बताया जाता है। जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष अरविंद कुमार राय ने बताया कि, अपराधी को गिरफ्तार करने के मामले में मुंबई पुलिस को सहयोग किया गया है। वहीं दूसरी ओर घटना की जानकारी देते हुए मुंबई के साइबर पुलिस स्टेशन के सहायक पुलिस निरीक्षक अमित शंकर उत्तेकर ने बताया कि, 9 सितंबर को मुंबई के बीकेसी थाना अंतर्गत पुलिस पदाधिकारी से साइबर अपराधियों ने रुपए ठगने का काम किया है। बताया गया कि रिटायर्ड पुलिस पदाधिकारी को उसके बैंक अकाउंट में पेंशन के सर्टिफिकेट अपडेट कराने के लिए जानकारी दी गई थी। साथ ही अलग 

अलग तरीके से पुलिस अधिकारी को उनके मोबाइल नंबर पे मैसेज भेज कर धोखे से ओटीपी ले लिया गया। इसके बाद अलग-अलग किसको में 1000000 रुपए की राशि खाते से उड़ा ली गई। घटना की जानकारी के बाद मुंबई से सहायक पुलिस निरीक्षक के साथ-साथ कॉन्स्टेबल केशव तकीक वीजे जाधव को लगाया गया था। वहीं दूसरी ओर बौंसी थाना के एसआई अनिरुद्ध कुमार सहित पुलिस बल के सहयोग से आरोपी को उसके घर से धर दबोचा गया। शुक्रवार को मुंबई पुलिस के द्वारा गिरफ्तार युवक को बांका न्यायालय में प्रस्तुत कर ट्रांजिट रिमांड पर मुंबई ले जाने की तैयारी की गई। मुंबई पुलिस ने बताया कि मामले में शामिल हनुमंता गांव के ही सातिर अपराधी अर्जुन यादव को हैदराबाद से 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया है। बताया गया कि, घटना की प्लानिंग  उक्त युवक के द्वारा की गई थी। मालूम हो कि प्रखंड क्षेत्र में लगातार साइबर अपराधियों के द्वारा नए नए तरीके से साइबर क्राइम की घटना को अंजाम दिया जा रहा है। अलग-अलग जगह की पुलिस यहां पर छापेमारी करने के लिए पहुंच रही है और साइबर अपराधियों को धर दबोच ने का काम कर रही है। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें