Rewari News : राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में शिक्षक सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन

ग्राम समाचार न्यूज़ रेवाड़ी : डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस पांच सितंबर को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया गया। शिक्षक दिवस पर महामहिम राज्यपाल द्वारा चंडीगढ़ में आयोजित राज्य शिक्षक पुरस्कार सम्मान समारोह में शिक्षकों को सम्मानित किया गया। इसी कड़ी में रेवाड़ी के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य धर्मवीर और सेवानिवृत्त मिडिल हेड रेनू यादव को भी शिक्षक दिवस पर राज्यपाल की ओर से सम्मानित किया गया। राज्य शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित शिक्षकों के सम्मान में मंगलवार को विद्यालय प्रांगण में प्रार्थना सभा के दौरान विद्यालय स्टाफ एसएमसी और छात्राओं द्वारा शिक्षक सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मंच संचालन अंग्रेजी के वरिष्ठ प्रवक्ता मनोज कुमार द्वारा किया गया। कार्यक्रम में वरिष्ठ प्रवक्ता ब्रह्मानंद द्वारा विद्यालय में शिक्षकों द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्यों और उपलब्धियों पर प्रकाश डाला गया। इस अवसर पर एसएमसी सदस्यों सुंदरलाल और जगमोहन द्वारा विद्यालय को पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया गया। विद्यालय के प्रवक्ता मीना देवी, इंदु बाला, सुमन यादव, गायत्री देवी और मनोज कुमार आदि ने विद्यालय के प्राचार्य द्वारा किए जा रहे उत्कृष्ट कार्यों क सराहना की। 



इस अवसर पर पूर्वी, पायल, भूमि और निर्मल आदि छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। कक्षा 12वीं डी की छात्रा पवित्रा द्वारा बॉक्सिंग में मेडल जीतने पर विद्यालय प्राचार्य स्टाफ व पीटीआई द्वारा सम्मानित किया गया। विद्यालय के प्राचार्य ने छात्राओं को मेहनत और लगन के साथ अध्ययन कर आगे बढ़ने की प्रेरणा दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम के बाद को प्रसाद वितरण भी किया गया।कार्यक्रम के अंत में प्रवक्ता संयोगिता द्वारा सभी का आभार व्यक्त कर कार्यक्रम का समापन किया गया।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें