Rewari News : डीसी ने रेजांगला पार्क का दौरा कर कहा, "अवैध कब्जा नहीं होगा बर्दाश्त"



रेवाड़ी जिला में पार्कों के सौंदर्यीकरण व सुधारीकरण पर संबंधित विभाग जिम्मेदारी के साथ अपना दायित्व निभाएं ताकि पार्क में आने वाले राहगीरों व आमजन को किसी प्रकार से परेशानी न हो। यह निर्देश डीसी अशोक कुमार गर्ग ने दिए। वे सोमवार सायं रेवाड़ी शहर के रेजांग ला पार्क का संबंधित अधिकारियों के साथ निरीक्षण कर रहे थे। निरीक्षण के दौरान डीसी ने संबंधित अधिकारियों को पार्क स्थित क्षेत्र में शेष बचे अवैध कब्जों को हटाने के आदेश दिए। 



डीसी गर्ग ने निरीक्षण के दौरान पार्क में घूमने वाले लोगों से बातचीत की और उन्हें पार्क में मिल रही सेवाओं की भी जानकारी ली। डीसी ने पार्क में शौचालयों की स्थिति साफ सुथरी रखने के निर्देश दिए। डीसी ने पार्क में फुटपाथ की रिपेयर, घास का रख रखाव सहित अन्य जरूरी निर्देश दिए।

HSVP के अधिकारी पार्क की नियमित मॉनिटरिंग सुनिश्चित करें :

डीसी अशोक कुमार गर्ग ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से संबंधित विभागों की देखरेख में मौजूद पार्कों के सुधारीकरण व सौंदर्यीकरण पर पूरा फोकस है। प्रशासन का प्रयास है कि पार्क में आने वाले लोगों को सुखद व पर्यावरणीय अनुकूल माहौल मिले इसके लिए संबंधित अधिकारी पूरी सजगता के साथ पार्क को मेंटेन करें। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र में सेक्टर व आवासीय कालोनी में बने पार्क में सफाई व्यवस्था दुरूस्त रखी जाए और किसी भी रूप से पार्क के दायरे में अवैध निर्माण व अतिक्रमण की स्थिति पैदा न हो इसके लिए हरियाणा शाहरी विकास प्राधिकरण (हशविप) के अधिकारी पार्क की नियमित मॉनिटरिंग सुनिश्चित करें।



डीसी ने कहा कि यदि पार्क में अवैध रूप से पार्क की भूमि पर निर्माण होता है तो संबंधित विभाग तत्परता से कार्रवाई सुनिश्चित करे। पार्क की भूमि आमजन के लिए है, किसी भी रूप से उक्त भूमि पर अवैध निर्माण न होने दिया जाए। उन्होंने पार्क एरिया में अवैध एंट्री को बन्द करने, मुख्य द्वार की वैल्डिंग व रंग-पेंट करवाने और पार्क के रखरखाव पर ध्यान देने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

इस अवसर पर एसडीएम रेवाड़ी होशियार सिंह, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के संपदा अधिकारी विजय राठी, एक्सईएन अश्वनी गौड़ व संदीप दहिया सहित पार्कों के रखरखाव के लिए बनी समिति के पदाधिकारी मौजूद रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें