Rewari News : अखिल भारतीय यदुवंशी महासभा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अहीर रेजिमेंट बनाने की मांग की



अहीर रेजिमेंट के गठन की मांग पकड़ने लगी जोर। रेवाड़ी में अहीर रेजिमेंट बनाओ संघर्ष समिति के बैनर तले यदुवंशी महासभा ने बैठक की। प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार को दी चेतावनी। कहा_अहीर रेजिमेंट का गठन जल्द करें सरकार। वरना 18 नवंबर को करेंगे हाईवे जाम। वोट वही पायेगा जो अहीर रेजिमेंट बनवाएगा। कहा_36 बिरादरी का मिल रहा है समर्थन



अहीर रेजिमेंट के गठन की मांग अब जोर पकड़ने लगी है। गुरुग्राम के खेड़की दौला टोल प्लाजा पर संघर्ष समिति का धरना प्रदर्शन जारी है। वहीं अब समिति की ओर से कठोर फैसले लिए जा रहे हैं इसी के तहत गुरुवार को रेवाड़ी में अखिल भारतीय यदुवंशी महासभा की ओर से बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि केंद्र सरकार सेना में जल्द से जल्द अहीर रेजिमेंट का गठन करें वरना 18 नवंबर को देश की लाइफ लाइन कहे जाने वाले दिल्ली जयपुर हाईवे नंबर 48 को जाम किया जाएगा। यदुवंशी महासभा के जिला प्रधान राव सचिन भूरथला और समाजसेवी अमर राव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि अहिर रेजिमेंट हक है हमारा और हम इसे लेकर रहेंगे। उन्होंने कहा कि अहीर रेजिमेंट की मांग को लेकर गुड़गांव के खेड़की दौला टोल प्लाजा पर छह महीने से अधिक समय से धरना प्रदर्शन चल रहा है कई बार शक्ति प्रदर्शन भी किया जा चुका है। लेकिन सरकार इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है इसलिए धरना प्रदर्शन और शक्ति प्रदर्शन काफी हो चुके अब चक्का जाम किया जाएगा। इसको लेकर अहीर रेजिमेंट बनाओ संघर्ष समिति की ओर से रणनीति तैयार की जा रही है। जिसके तहत 18 नवंबर को नेशनल हाईवे नंबर 48 को जाम किया जाएगा। राव सचिन भूरथला ने कहा कि अहीर रेजिमेंट के गठन में देरी का कारण स्थानीय नेताओं की कमजोरी है। प्रतिनिधित्व कमजोर होने के कारण ठीक से पैरवी नहीं हो पा रही जिस कारण अहीर रेजिमेंट बनाने में देरी हो रही है उन्होंने कहा कि अभी तक नेताओं से कोरे आश्वासन ही मिल रहे हैं लेकिन अब उन्हें आश्वासन नहीं चाहिए अब हर हाल में अहीर रेजिमेंट बनना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब सेना में कुमाऊँ रेजीमेंट, गढ़वाल रेजीमेंट, जट सिख रेजीमेंट, राजपूत रेजीमेंट हो सकते हैं तो फिर अहीर रेजिमेंट क्यों नहीं। जबकि इतिहास गवाह है कि देश के हर युद्ध में अहिर कौम ने सबसे अधिक बढ़ चढ़कर भाग लिया है दक्षिण हरियाणा वैसे भी अहिरवाल क्षेत्र है और यहां से हर 10वा जवान सेना में है लंबे समय से अहीर रेजिमेंट बनाने की मांग की जा रही है लेकिन अब वे चुप नहीं बैठेंगे उनकी ओर से नारा दिया गया है, "वोट वही पायेगा जो अहीर रेजिमेंट बनाएगा",। "जो कौम का नहीं वह किसी काम का नहीं"। 



इस अवसर पर यदुवंशी महासभा के जिला प्रधान राव सचिन भूरथला, समाजसेवी अमर राव, प्रवेश दौराता, अदनान खान, अक्षय राजपूत, दीपांशु पंजाबी, लकी जाट, तुषार जाट, अज्जू दोराता, सुजान जाट, आदित्य यादव, काशी, वैभव वशिष्ठ, चिराग राव, सुनील दोराता तथा सोनू सरपंच सहित बड़ी संख्या में यदुवंशी महासभा के युवा उपस्थित रहे। 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education