Rewari News : नौंवी से 12वीं के 134ए के छात्रों की फीस की प्रतिपूर्ति राशि के आवेदन के लिए भी पोर्टल खुलवाए सरकार : कुंडू


रेवाड़ी प्राइवेट स्कूल संघ हरियाणा ने नियम 134ए के अंतर्गत कक्षा दूसरी से आठवीं तक सत्र 2015 से 2022 के दौरान मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों में दाखिल या प्रमोट हुए छात्रों की फीस की प्रतिपूर्ति के लिए ऑनलाइन पोर्टल खोले जाने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुज्जर व शिक्षा विभाग के निदेशक डॉ अंशज का आभार जताया है। इसके साथ ही कक्षा नौंवी से 12वीं तक के पैसे देने की मांग भी की है। 

मुख्यमंत्री, शिक्षामंत्री व निदेशक को लिखे पत्र में संघ के अध्यक्ष सत्यवान कुंडू, प्रांतीय महासचिव राजकुमार पाली हांसी, प्रेस प्रवक्ता ब्रह्मप्रकाश सैनी रेवाड़ी तथा प्रदेश सचिव अनिल शर्मा हिसार व मनजीत भोरिया भिवानी ने कहा कि प्राइवेट स्कूलों ने नौंवी से 12वीं कक्षा तक के बच्चों को नियम 134ए के तहत 2015-16 से लेकर वर्तमान शैक्षणिक सत्र तक फ्री पढ़ा रहे हैं, लेकिन सरकार ने प्रतिपूर्ति के लिए कितना पैसा देना है यह भी निर्धारित नहीं किया है। उन्होंने कहा कि प्राइवेट स्कूल सरकार की हर कदम पर सहायता करते हैं  और आगे भी करते रहेंगे, इसलिए सरकार भी जल्द से जल्द नौंवी से 12वीं का पैसा निर्धारित करते हुए इन कक्षाओं के छात्रों की फीस प्रतिपूर्ति राशि के लिए भी ऑनलाइन आवेदन के लिए शीघ्र पोर्टल खोले ताकि सात वर्षों का पैसा स्कूलों को मिल सके।

प्रदेशाध्यक्ष कुंडू ने सरकार से स्कूली बसों का टैक्स माफ करने की मांग भी की, क्योंकि बच्चे पैसेंजर्स नहीं है। इन बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान करने के लिए आने जाने के लिए यह सुविधा दी गई है। इसके साथ ही उन्होंने मांग की कि स्कूल बस पासिंग का समय बढ़ाकर तीन वर्ष किया जाए।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें