Panjwara News: पंजवारा में प्लस टू हाई स्कूल के जमीन पर थाना भवन के निर्माण का विरोध,ग्रामीणों ने जताई आपत्ति

ग्राम समाचार,पंजवारा,बाराहाट,बांका। प्लस टू हाई स्कूल पंजवारा के जमीन पर थाना भवन बनाने का मामला तूल पकड़ने लगा है। मंगलवार को हाई स्कूल के बाउंड्री के पास निर्माण कार्य के लिए  कार्य के लिए ईट आदि निर्माण सामग्री गिरा रहे ठेकेदारों को विद्यालय के शिक्षकों एवं ग्रामीणों का विरोध का सामना करना पड़ा। लोगों का कहना था कि यह जमीन प्लस टू विद्यालय  के नाम पर है  ऐसे में यहां पर थाना का निर्माण करना विद्यालय एवं छात्रों के हित में उचित नहीं होगा। एवं विद्यालय के सामने वाली जगह पर पंजवारा का एकमात्र खेल मैदान है जिस पर खेलकूद सहित विभिन्न तरह के कार्यक्रम का आयोजन होता है। वहीं इसकी जानकारी पर पंजवारा थानाध्यक्ष अनिल कुमार साव एवं बाराहाट के अंचलाधिकारी राजेश कुमार वहाँ पहुँचे एवं वहां मौजूद लोगों से बातचीत की। सीओ ने अमीन से भूमि के नापी कराई। इस मामले पर 

सीईओ राजेश कुमार का कहना है कि यह जमीन थाना निर्माण के लिए आवंटित की गई है एवं इसकी मापी अंचल अमीन से करा दिया गया है ।सारी प्रक्रिया के बाद ही यहां पर थाना भवन का निर्माण कार्य शुरू किया जा रहा है। वहीं विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक विमल कुमार विनोद का कहना है कि प्लस टू हाई स्कूल पंजवारा में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं पढ़ते हैं एवं उनके लिए प्लस टू भवन का निर्माण कराया जाना है साथ ही विद्यालय के गेट के सामने थाना हुआ निर्माण हो जाने से छात्रों को आने-जाने में एवं अन्य गतिविधियां में असुविधा होगी। उन्होंने विद्यालय के 10 एकड़ जमीन को सुरक्षित करने की मांग अधिकारियों से की। वहीं इस मामले को लेकर पंजवारा बाजार के बृज बिहारी भगत ने सैकड़ों ग्रामीणों का हस्ताक्षर युक्त आवेदन मुख्यमंत्री ,जिलाधिकारी, एसपी सहित विभिन्न अधिकारियों को भेजते हुए ग्रामीणों के हित में किसी अन्य जगह पर थाना भवन बनाने की गुहार लगाई है।

ब्रजेश राठौर,ग्राम समाचार संवाददाता,पंजवारा।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें