Bounsi News: बीज लेने के लिए किसानों की उमड़ी भीड़

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। आकस्मिक फसल योजना के तहत धान की वैकल्पिक खेती के लिए कृषि विभाग द्वारा निःशुल्क दिए जा रहे बीज वितरण को लेकर किसानों की भारी भीड़ उमड़ रही है। जिसको लेकर कृषि विभाग के द्वारा संचालित बीज दुकान में रविवार को किसानों की भीड़ के कारण काफी अफरातफरी का माहौल देखने को मिला। बीज वितरण के लिए बिहार बीज निगम के द्वारा बौंसी बाजार में एकमात्र दुकान को अधिकृत किया गया है। जिस वजह से भादो माह में भी बीज लेने के लिए किसानों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। रविवार को 


भी यहां भीड़ देखी गई। भारी भीड़ की वजह से दिनभर अफरा-तफरी का माहौल दिखा। दुकान पर किसानों की भीड़ इतनी ज्यादा थी कि चिलचिलाती धूप में कई घंटे तक किसानों को अपने कतार में खड़ा रहना पड़ा। भीड़ की वजह से बीज पाना जंग जीतने के बराबर लग रहा था। प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों से आए किसानों ने पत्रकारों को अपनी व्यथा सुनाई और बताया कि पिछले 3 4 दिनों से यहां पर बीज लेने के लिए आ रहा हूं। लेकिन बीज नहीं मिल पाने के कारण लौट कर वापस जा रहा हूं। हालांकि एकमात्र बीज वितरण का काउंटर होने के कारण ऐसी समस्या उत्पन्न हो रही है। लोगों का कहना है कि दो तीन काउंटर और बने ताकि इस समस्या का निदान हो सके। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें