Bounsi News: मंदार रोपवे का परिचालन पुनः हुआ शुरू, सैलानियों में खुशी की लहर

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। आकाशीय बिजली गिरने से आकाशीय रज्जू में आई खराबी के कारण बंद पड़े रोपवे का परिचालन मंगलवार से पुनः शुरू कर दिया गया। मालूम हो कि, शुक्रवार की देर श्याम वज्रपात से रोपवे में खराबी आ गई थी। जिसके कारण इसका परिचालन बंद कर दिया गया था। वज्रपात होने से रोपवे का लोअर स्टेशन और अपर स्टेशन पर लगा एसएमपीएस खराब हो गया था। साथ ही अन्य खराबी भी आ गई थी। आरआरपीएल के साइड इंचार्ज मनीष तिवारी और टेक्नीशियन टीम के सोनू शर्मा सहित अन्य कर्मियों के द्वारा 2 दिनों से लगातार इसकी मरम्मत का कार्य किया जा रहा था। बिजली गिरने से खराब हुए कई 


उपकरणों को कोलकाता से मंगाया गया जो मंगलवार की सुबह करेंगे 7:00 बजे मंदार पहुंचा। जिसके बाद कर्मियों की कड़ी मशक्कत के बाद करीब 11:00 बजे सुबह रोपवे का विधिवत परिचालन आरंभ हो सका। हालांकि 3 दिन रोपवे बंद रहने से पर्यटन विभाग को करीब ₹100000 का नुकसान हो चुका है। मंगलवार को रोपवे आरंभ होने से स्थानीय दुकानदारों के साथ साथ दूरदराज से घूमने आए सैलानियों एवं कांवरियों को काफी प्रसन्नता हुई है। रोपवे प्रबंधक दीपक कुमार ने बताया कि, टेक्निकल टीम के प्रयास से कम समय में रोपवे का परिचालन आरंभ कर दिया गया है। मालूम हो कि रोपवे बंद रहने से कई सैलानी पिछले 2 दिनों से निराश होकर यहां से लौट गए। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें