Bounsi News: जीविका के द्वारा आयोजित किया गया रोजगार सह मार्गदर्शन मेला

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी प्रखंड स्थित मेला मैदान में जीविका के द्वारा दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल्य योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को कौशल प्रशिक्षण देने एवं नियोजन को लेकर रोजगार सह मार्गदर्शन मेला का आयोजन सोमवार को किया गया। कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन डीडीसी कौशलेंद्र कुमार, डी पी एम अजीत कुमार, रोजगार प्रबंधक सतीश कुमार, प्रखंड परियोजना प्रबंधक मनोज कुमार भारती के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ करने के बाद जीविका दीदियों के द्वारा स्वागत गान से अतिथियों का स्वागत किया गया। मेला में करीब 1700 बेरोजगार लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया हालांकि 100 से ज्यादा की संख्या में लोगों 


को रोजगार मेला में ही नियुक्ति पत्र दिया गया है। इस मौके पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डीडीसी ने कहा कि, यहां पर ऐसे रोजगार मेला की काफी आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि जीविका के तहत रोजगार मेले की शुरुआत 2007 में की गई थी। उस वक्त 6 जिले के 18 प्रखंडों में इसका आयोजन किया गया था। कार्यक्रम को जिला परियोजना प्रबंधक ने भी संबोधित करते हुए जीविका के कार्यों की विस्तृत जानकारी दी। जबकि रोजगार प्रबंधक के द्वारा मेला में आए कंपनियों के बारे में बताया गया। मेला में 3 अभ्यर्थियों को डीडीसी के हाथ से नियुक्ति पत्र भी सौंपा गया। पदाधिकारी के द्वारा वहां लगाए गए विभिन्न स्टॉल का निरीक्षण भी किया गया। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें