Rewari News : आम आदमी पार्टी ने हॉस्पिटल में गरीब वर्ग के मरीजों को फ्री मिलने वाली सुविधाओं की उठाई आवाज

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आज पुष्पांजली हॉस्पिटल की मनमानी एवम सरकारी दिशा- निर्देशों की अनियमितताओं को लेकर उपायुक्त के नाम जिला राजस्व अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता संजय शर्मा ने बताया कि उन्होंने हुडा विभाग में आरटीआई लगाकर हुडा की जमीन पर बनने वाले पुष्पांजली हॉस्पिटल में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों को मिलने वाली फ्री सुविधाओं व रियायतो की जानकारी मांगी थी। आरटीआई से प्राप्त सूचना में बताया गया है कि पुष्पांजली हॉस्पिटल को दी गई जमीन के अलॉटमेंट लैटर की शर्त नंबर 27 के अनुसार आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के मरीजों को 20 % OPD फ्री, 20% बेड का साधारण चार्ज का केवल 30% राशि ही वसूली जायेगी। इसके अलावा गरीब वर्ग के मरीजों को सस्ती दवाएं उपलब्ध करवाने के लिए हॉस्पिटल परिसर में ही एक जैनरिक मेडीकल स्टोर खोला जाना चाहिए। जब आप कार्यकर्ताओं अभिषेक झांब, ओमप्रकाश गुप्ता,आम आदमी पार्टी की पूर्व प्रत्याशी बावल रेखा दहिया,व्यापार प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष सुभाष अग्रवाल, धर्मपाल यादव व मनोज कौशिक ने गरीब वर्ग के मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं का पुष्पांजलि हॉस्पिटल में निरीक्षण किया तो पाया कि पुष्पांजलि हॉस्पिटल परिसर में कही पर भी किसी भी नोटिस बोर्ड पर इन सुविधाओं का उल्लेख नहीं किया गया है। तब इन सुविधाओं की अनुपालना हेतु 26/07/2022 को लिखित मांग रजिस्टर्ड डाक द्वारा पुष्पांजली हॉस्पिटल के चैयरमैन डॉ श्री S.P. यादव जी को की गई थी। जिसकी प्रति सीएमओ, सम्पदा आधिकारी एचएसवीपी एवम जिला उपायुक्त कार्यालय रेवाड़ी को आवश्यक कार्यवाही एवम सूचना हेतु दी गई थी। लेकिन इतने दिनों बाद भी अभी तक  हॉस्पिटल व सम्बन्धित अधिकारियों द्वारा कोई उचित कार्यवाही नहीं की गई है। इसलिए आप कार्यकर्ताओं ने जनहित में उपायुक्त महोदय जी से निम्नलिखित मांग की है। 



*1*  *कमजोर वर्ग के मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं व रियायतों की सूचना सभी नोटिस बोर्ड व रिसेप्शन पर व हॉस्पिटल की वेबसाइट पर हिंदी एवम अंग्रेजी की सरल भाषा में दी जाए।*


*2* *उपरोक्त सुविधाओं की अनुपालना हेतु सरकार द्वारा जो कमेटी गठित की गई है उनके नाम व पद भी नोटिस बोर्ड पर लिखे जाएं।*


*3* *सुविधाएं नही मिलने पर शिकायत अधिकारी का नाम व मोबाइल नंबर भी नोटिस बोर्ड पर लिखा जाए।*



*4* *आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के मरीजों को सुविधाएं प्राप्ति हेतु जो दस्तावेज़ प्रस्तुत करने होते हैं उनका भी उल्लेख किया जाए।*


*5 कमजोर वर्ग के मरीजों के लिए जितने बैड व OPD शेष बचे होते हैं। इसकी सूचना भी सूचना पट्ट पर नियमित रूप से रोजाना पारदर्शी तरीके से प्रदर्शित की जावे। और वेबसाइट पर भी रोजाना डाली जाए।

यदि उपरोक्त सरकारी नियमों की अनुपलना शीघ्र नही करवाई गई तो आम आदमी पार्टी गरीबों को उनका वाजिब हक दिलवाने के लिए सड़को पर उतरकर प्रशासन व सरकार के खिलाफ़ विरोध प्रदर्शन तेज़ करेगी।

इस मौके पर आप कार्यकर्ता मनोज सैनी,संजय रोहिल्ला,भूप सिंह खरेरा, सुभाष सोलंकी,कपिल सैन व रामवतार सीकरीवाल आदि मौजूद थे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education