Rewari News : फसल बीमा को लेकर कृषि अधिकारियों के साथ किसानों की बैठक हुई



ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी :  भारतीय किसान यूनियन चढूनी के प्रधान समय सिंह ने बताया कि कृषि अधिकारीयो के साथ किसान संगठन की सफल बैठक हुई। कृषि अधिकारियों ने बताया की बाजरे व कपास का बकाया बीमा क्लेम व रबी की फसल का बीमा एक महीने में डाल दिया जाएगा। सरकार किसानों की जुमला मुश्तर्का मालकान शामलात देह भूमि पर अपना कब्जा करना चाह रही है जो कि किसी कीमत पर नहीं होने दिया जाएगा । खलियावास गांव की तरफ कुछ गांव की जमीन सरकार ने एकवायर कर ली है लेकिन उसका मुआवजा अभी तक नहीं दिया है । 



इन दोनों विषयों पर कल कुरुक्षेत्र किसान भवन में भारतीय किसान यूनियन चढूनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सरदार गुरनाम सिंह चढूनी के साथ बैठक करके इस विषय पर चर्चा की जाएगी व आगे की रणनीति बनाई जाएगी । रेवाड़ी जिले के किसानों के साथ अन्याय किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा । प्रधान समय सिंह ने बताया कि भारतीय किसान यूनियन चढूनी की जिला कार्यकारिणी को भंग कर दिया गया है इस विषय पर आने वाले दिनों में चर्चा करके नई कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा । इस मौके पर जिला प्रधान समय सिंह व सभी पदाधिकारियों सहित अन्य किसान मौजूद रहे ।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें