Rewari News : डॉ सुधा यादव को संसदीय बोर्ड और केंद्रीय चुनाव समिति का सदस्य चुने जाने पर गांव धामलावास में खुशी का माहौल



ग्राम समाचार न्यूज : गांव धामलावास के बड़े - बूढ़ों, नौजवान, महिलाओं और बच्चों में जश्न ए आजादी के अमृत महोत्सव  काल में एक और खुशी जुड़ गई हर एक की जुबान पर एक ही शब्द था डॉ सुधा यादव का संसदीय कमेटी का सदस्य बनना।

ग्रामवासियों ने कहा  भगवान के घर में देर है अंधेर नहीं और वह कर दिखाया देश के प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री श्री अमित शाह, और रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने डॉ सुधा यादव को भाजपा संसदीय बोर्ड और केंद्रीय चुनाव समिति का सदस्य बना कर। भाजपा ने गांव के साथ-साथ पूरे क्षेत्र और हरियाणा राज्य का गौरव बढ़ाया है। इस पर सभी ग्राम वासियों ने माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री माननीय श्री अमित शाह, रक्षा मंत्री माननीय श्री राजनाथ सिंह और अन्य सहयोगीयों का हृदय की गहराइयों से धन्यवाद किया।

मास्टर सुधीर यादव ने कहा कि भाजपा में साधारण से साधारण कार्यकर्ता भी शीर्ष  पद पर पहुंच सकता है यह साबित कर दिया धामलावास की पूर्व सांसद व राष्ट्रीय सचिव डॉ सुधा यादव ने । उन्होंने कहा कि किसी भी पद को पाने के लिए उतावले पन की जरूरत नहीं होती । उस पद को पाने के लिए संयम, नेतृत्व  ईमानदारी, समर्पण भाव और उस संगठन का सच्चा सिपाही होने से ही इन पदों को प्राप्त किया जा सकता है और ये सभी गुण डॉ सुधा यादव में है। " कभी सोचा भी नहीं था राजनीति में जाऊंगी"

सूबेदार राजेंद्र सिंह और सुबे मामन सिंह ने कहा की पूर्व सांसद डॉ सुधा यादव ने कभी नहीं सोचा था कि मैं राजनीति में जाऊंगी। वह तो एक अच्छी गृहणी के साथ-साथ HES बनना चाहती थी और किसी स्कूल या कॉलेज मैं लेक्चरर या प्रोफेसर बनकर बच्चों को पढ़ाना चाहती थी लेकिन 1999 में कारगिल युद्ध के दौरान उप कमांडेंट सुखबीर सिंह यादव दुश्मनों से लोहा लेते - लेते शहीद हो गए। कुछ दिनों बाद ही हरियाणा में लोकसभा चुनाव हुए जिसमें हरियाणा भाजपा के तत्कालीन प्रभारी श्री नरेंद्र मोदी ने दक्षिणी हरियाणा की महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट के लिए डॉ सुधा यादव को चुना लेकिन उन्होंने मना कर दिया कि मैं राजनीति में नहीं आऊंगी। फिर नरेंद्र मोदी ने फोन पर उन्हें खुद बात की और कहा कि आपकी जरूरत जितनी परिवार को है उससे कहीं अधिक जरूरत आपकी देश को है। उन्हें श्री नरेंद्र मोदी की बात को मना लिया और 1999 में भाजपा से चुनाव लड़ी और जीत गई । कांग्रेस पार्टी की उम्मीदवार राव इंद्रजीत सिंह को 139000 से अधिक वोटों से हराया और सांसद बनकर देश की संसद पहली बार पहुंची।

सूबेदार जगदीश यादव ने बताया कि डॉ सुधा यादव 2015 में भाजपा की राष्ट्रीय सचिव , उसके पश्चात राष्ट्रीय पिछड़ा आयोग सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार की अध्यक्ष भी रही।



बीरेंद्र सिंह ने कहा कि अब भाजपा की संसदीय कमेटी का पुनर्गठन किया गया है उसमें केवल पूरे देश से 11 सदस्य होंगे उन 11 सदस्यों में से एक पद अध्यक्ष का और एक पद सचिव का और 9 पद सदस्य के होते हैं यह कमेटी किसी भी राजनीतिक दल की सबसे पावरफुल कमेटी होती है । भाजपा की केंद्रीय संसदीय बोर्ड मे श्री जेपी नड्डा अध्यक्ष, श्री वी एस संतोष सचिव, श्री नरेंद्र मोदी, श्री राजनाथ सिंह, श्री अमित शाह, वी एस येदुरप्पा, सर्वानंद सोनोवाल, के लक्ष्मण, इकबाल सिंह लालपुरा, डॉ सुधा यादव, सत्यनारायण जटिया सदस्य के रूप में काम कर पार्टी को और अधिक मजबूत करेंगे। इस शीर्ष पद के लिए कमेटी की ओर से  महिला सदस्या के रूप में केवल डॉ सुधा यादव पूर्व सांसद लोकसभा को ही  चुना गया। इसके लिए सभी ग्रामवासीयो ने पुनः शीर्ष नेतृत्व का धन्यवाद किया ।  

इस उपलक्ष में गांव धामलावास के ग्रामीणों ने ढोल बाजे के साथ नाच गाना किया। महिलाओं ने मनोहर गीत गाए और परिजनों व ग्रामीणों ने मिठाइयां बांटकर खुशी मनाई।

इस अवसर पर सूबेदार देशराज, सूबेदार राजेंद्र सिंह यादव, मास्टर सुधीर यादव, पूर्व सरपंच रामानंद यादव, सबे.मामन सिंह, अमन यादव, सतवीर सिंह, लाल सिंह, जसवंत सिंह, संजय, डॉ हरीश चंद्र, जितेंद्र यादव, मुकेश यादव, कुलदीप यादव, सुभाष यादव, वीरेंद्र सिंह, राजवती देवी , गुलशन देवी,कमला देवी, माया देवी, प्रेम देवी, सरोज, गीता देवी, कृष्णा देवी आदि सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education