Godda News: बोआरिजोर प्रखंड कार्यालय में विकास मेला सह जनता दरबार का आयोजन किया गया


ग्राम समाचार, गोड्डा ब्यूरो रिपोर्ट:-  उपायुक्त जिशान कमर ने सोमवार को बोआरीजोर प्रखंड कार्यालय मे आयोजित विकास मेला सह जनता दरवार कार्यक्रम मे शिरकत किया जहां उन्होंने सरकार के विकस कार्यक्रम के संदर्भ मे लोगो को विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराते हुए कई शिकायतो का ऑन द स्पॉट निवारण किया। मौके पर उन्होंने पीएम आवास,पेंशन अंबेडकर आवास की स्वीकृति प्रमाण-पत्र के साथ आधा दर्जन दिव्यांगों के बीच ट्राइसाइकिल व महिला मंडल के बीच 50 लाख की ऋण स्वीकृति पत्र का वितरण किया डीसी ने कहा कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य है कि प्रशासन और जनता के बीच दूरी न रहे और लोगों की समस्याओं का फौरन निदान हो. उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे। उन्होंने किसानों से पीएम किसान योजना के लाभ हेतु ई-केवाईसी कराने और फसल राहत योजना का आवेदन जमा करने की अपील की।

इससे पूर्व उपायुक्त ने प्रखंड सह अंचल कार्यालय का निरीक्षण कर मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास, कैश बुक जेएसएलपीएस से संबंधित कार्य आदि की प्रगति रिपोर्ट जानी और अधिकारी तथा कर्मियो को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। वही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण के क्रम मे केंद्र के पास गंदगी व दुर्गंध को देख उन्होंने प्रभारी चिकित्सक को साफ सफाई का निर्देश दिया। और दवा स्टॉक की मिलान की।ग्रामीणों ने उपायुक्त के समक्ष बड़े पैमाने पर अपनी शिकायतें दर्ज कराई और इसके निराकरण की मांग की। इनमे प्रमुख रूप से बोआरीजोर ललमटिया पीडब्ल्यूडी मार्ग की जर्जरता, ईटहरी में सोलर टंकी मरम्मति की मांग ,बोआरीजोर मिर्जाचौकी सड़क का पुनर्निर्माण, प्रधानमंत्री आवास नही मिलने की शिकायत, केंदुआ पंचायत में पीएम आवास सूची में एक भी व्यक्ति का नाम नही रहना आदि शामिल थे। वही सिमरा निवासी प्रमोद हेंब्रम ने 2012 मे ईसीएल द्वारा निर्गत पर्चा पर जाति निवासी प्रमाणपत्र नही बनने का मामला उठाते हुए बताया कि प्रमाणपत्र नही बनने के कारण छात्र सरकारी लाभ से वंचित हो रहे है।जबकि लोहसिंगना आंगनवाड़ी केंद्र में पेयजल व्यवस्था नदारद रहने, मेघी और डूमरिया पंचायत के पहाड़ी गाँव मे पेयजल और सड़क ब्यवस्था की मांग की। ग्रामीणों ने बताया कि पहाड़ी क्षेत्र होने के कारण यहां पानी की घोर किल्लत है जिसे डिप बोरिंग से दूर किया जा सकता है।   जोजोसिमड़ा में स्वास्थ्य केंद्र जर्जर होने के कारण मरीजो की परेशान की बात कही गई। वही डुमरिया के मुखिया दुर्गा हांसदा ने क्रशर के तेज ब्लास्टिंग और सुरक्षा मानकों का मामला उठाया। घंटो तक चली जनता दरबार मे उपायुक्त ने तमाम तरह की समस्याओं को संजीदगी के साथ सुना और उसे कलमबद्ध करते हुए निदान का भरोसा दिलाया। कार्यक्रम मे महागामा एसडीएम सौरभ कुमार भुवानियां, बीडीओ धीरज प्रकाश, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ खालिद अहमद,बीपीओ संजीव कुमार, रमेश सिंह,कार्यपालक अभियंता रमेश गुप्ता, डॉ निर्मला बेसरा सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

Share on Google Plus

Editor - भूपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education