Chandan News: उप विकास आयुक्त बांका कौशलेंद्र कुमार ने प्रखंड सह अंचल कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। शुक्रवार 26 अगस्त दोपहर को उप विकास आयुक्त बांका के कौशलेंद्र कुमार ने चांदन प्रखंड सह् अंचल कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान प्रखंड कार्यालय के विभिन्न अभिलेखों एवं पंजियों को खंगाला।जिसे देख अधिकारियों एवं कर्मियों में हड़कंप मचा हुआ था। इस दौरान उन्होंने  कार्यालय के पंजी,प्रखंड कर्मियों सेवा पुस्तिका, प्रखंड कार्यालय हेतु कर्मियों के स्वीकृति,लॉग बुक,निर्गत पंजी,प्राप्ति पंजी, कैश कर्मचारी सेवा बुक आदि का गहन से अवलोकन किया। जिसमें कई पंजियों के अद्यतन नहीं होने पर नाराजगी व्यक्त की।डीडीसी ने इसके लिए   प्रखंड कार्यालय में पदस्थापित नाजिर साहब को कड़ी फटकार लगाई। तथा नाजिर को दो सप्ताह के अंदर 

चिन्हित कमियों को दूर करने का निर्देश दिया गया। इसके अलावा डिडीसी की बैठक में आईसीडीएस कार्यालय को प्रखंड कार्यालय परिसर में लाने को लेकर उठाए गए मामले तथा पारित प्रस्ताव के आलोक में डीडीसी ने बीडीओ को शीघ्र प्रखंड कार्यालय में स्थान मुहैया कराने का निर्देश दिया। इसके साथ ही योजना में प्रगति पंजी की समीक्षा भी की गई। इस दौरान प्रखंड प्रमुख रवीश कुमार व चंदन वीडियो राकेश कुमार ने डीडीसी कौशलेंद्र कुमार को बुके देकर सम्मानित किया। तत्पश्चात बांका डीडीसी ने श्रावणी मेला के दौरान अच्छे कार्य करने वाले प्रखंड प्रशासनिक पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधियों को उपहार स्वरूप प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।मौके पर बीडीओ राकेश कुमार,सीओ प्रशांत सांडिल्य,प्रधान लिपिक दिलीप श्रीवास्तव,उर्दू अनुवादक शमशाद हसन सिद्धीकी मुख्य रुप से मौजूद थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन। 

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें