Bounsi News: प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम जागरूकता शिविर का किया गया आयोजन

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी प्रखंड सभागार में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को प्रखंड सभागार में एक दिवसीय जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया है। जानकारी देते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित कुमार ने बताया कि, खादी ग्राम उद्योग आयोग बिहार पटना एवं जिला उद्योग केंद्र बांका के संयुक्त तत्वावधान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। मुख्य रूप से इस कार्यक्रम के जरिए शिक्षित बेरोजगार युवक-युवतियों को रोजगार स्थापित करने के लिए प्रेरित करने का कार्य किया गया। उन्हें नए नए उद्योगों की जानकारी भी दी गयी। ताकि वह खुद से ही अपना उद्यम अथवा स्वरोजगार स्थापित कर आत्मनिर्भर बन सकें। कार्यक्रम का शुभारंभ सुबह 11:00 बजे विधिवत  किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ जिला उद्योग केंद्र प्रबंधक नरेश दास एवं वरीय उप समाहर्ता अजय कुमार ने संयुक्त रूप से किया। 



इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एडीएम ने कहा कि, वर्तमान सरकार युवाओं को रोजगार देने के उद्देश्य से कई कार्यक्रम चला रही है। युवा उद्योग लगाकर आर्थिक रूप से समृद्ध बन सकते हैं। जिला उद्योग प्रबंधक ने कहा कि, इस योजना के तहत सरकार द्वारा आम नागरिकों को स्वयं रोजगार खोलने के लिए 1000000 रुपए की राशि तक का लोन उपलब्ध कराया जाता है। जिसमें नागरिकों को 25% से 35% तक अनुदान की राशि सरकार द्वारा मुहैया कराई जाती है। यदि कोई युवा इस योजना के तहत लाभ लेना चाहता हैं तो, उसके लिए युवक एवं युवती इस योजना में आवेदन कर सकते हैं। इस अवसर पर मुख्य रूप से प्रखंड प्रमुख बिरसा सोरेन, प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित कुमार, जिला उद्योग के पदाधिकारी प्रदीप कुमार, योगेंद्र सिन्हा, मुखिया संघ के अध्यक्ष हरिहर यादव सहित काफी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद थे। साथ ही इसमें संबंधित विभाग के पदाधिकारियों के साथ साथ विभिन्न बैंकों के बैंक पदाधिकारी भी उपस्थित थे। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें