Rewari News : डीसी गर्ग ने अधिकारियों के साथ शहर की सीवरेज व पेयजल व्यवस्था का निरीक्षण किया



रेवाड़ी, 11 जुलाई डीसी अशोक कुमार गर्ग ने कहा कि अमृत योजना के तहत शहर में सीवरेज, पानी, सडक़ सहित जो भी अन्य विकास कार्य चल रहे हैं उन विकास कार्यों में कोई कमी न रहने दी जाए। उन्होंने कहा कि अमृत योजना के तहत जो कार्य पूरे हो चुके हैं और उनमें भी कोई कमी है तो उसे तुरंत दुरूस्त किया जाए ताकि भविष्य में आमजन को सीवरेज ओवरफ्लो व पेय जल लाइन लीकेज की कोई समस्या न आए।



डीसी सोमवार को शहर के आदर्श नगर सहित कई क्षेत्रों का दौरा करते हुए सीवरेज ओवरफ्लो व पेयजल से संबंधित समस्याओं का जायजा ले रहे थे। उन्होंने कार्यकारी अभियंता जनस्वास्थ्य, कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद को सख्त निर्देश दिए कि जो भी कार्य विभाग द्वारा करवाए जा रहे हैं उनकी गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि आदर्श नगर सहित रेवाड़ी शहर में जहां कहीं भी सीवरेज ओवरफ्लो व जल निकासी की समस्या है वहां पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित करते हुए समस्या का तुरंत प्रभाव से समाधान कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि रेवाड़ी शहर में कोई भी सीवरेज ओवरफ्लो न हो इस बात का विशेष ध्यान रखते हुए आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित किए जाएं।

डीसी ने आदर्श नगर के लोगों को भरोसा दिलाया कि उनकी सीवरेज ओवरफ्लो की समस्या का समाधान जल्द करा दिया जाएगा। उन्होंने निरीक्षण के दौरान निर्देश दिए है कि बरसात के मौसम को मध्यनजर रखते हुए सभी सीवरेज, नालों की अच्छी तरह से सफाई कराएं और जहां जरूरत हो वहां पम्प सेट की व्यवस्था सुनिश्चित करेंं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी नालों की सफाई का कार्य व मेंटेनेंस का कार्य शीघ्र पूरा करें। उन्होंने कहा कि शहर में सीवरेज ओवरफ्लो होने से जलभराव की समस्या उत्पन्न न हो इसके लिए सीवरेज की अच्छी तरह से साफ-सफाई कराना सुनिश्चित करें।



*नगर परिषद व जनस्वास्थ्य विभाग सजग रहकर करें कार्य :*

डीसी अशोक कुमार गर्ग ने निरीक्षण के दौरान नगर परिषद रेवाड़ी व जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि वे शहर में बने हुए सीवरेज की नियमित तौर पर सफाई कराना सुनिश्चित करें ताकि आमजन को सीवरेज ओवरफ्लो की समस्या से परेशानी न आए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सीवरों की सफाई अच्छी तरह से कराएं।



*रेवाड़ी शहर में आधारभूत विकास किया जाए सुनिश्चित :*

डीसी ने कहा कि रेवाड़ी शहर की सभी कालोनियों में सीवरेज, पानी, सडक़ इत्यादि विकास कार्यों का आधारभूत विकास सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने नगर परिषद के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि वे शहर ही सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करवाएं। डीसी को अपने बीच पाकर कालोनी वासियों ने संतोष जाहिर करते हुए कहा कि डीसी साहब ने तुरंत मौके पर पहुंचकर कॉलोनी की समस्या का समाधान कराने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। ऐसे में लोगों को उम्मीद जगी है कि रेवाड़ी में विकास कार्य पूरी गुणवत्ता के साथ करवाए जाएंगे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें