Rewari News : आजादी अमृत महोत्सव के तहत रामगढ़ में हुआ विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन



रेवाड़ी 11 जुलाई डीसी अशोक कुमार गर्ग ने कहा कि रक्तदान महादान है। रक्तदान करने से शरीर में कोई कमजोरी नहीं आती बल्कि शरीर स्वस्थ और निरोगी होता है। उन्होंने रक्तदाताओं का आह्वान किया कि वे रक्तदान शिविरों में बढ़ चढ़कर भागीदारी करते हुए रक्तदान करते रहे और लोगों को जीवनदान देते रहें।

डीसी अशोक कुमार गर्ग सोमवार को आजादी अमृत महोत्सव के तहत खेलो इंडिया यूथ गेम्स पदक विजेता भावना यादव के सम्मान में गांव रामगढ़ भगवानपुर में ग्रामीणों की ओर से लगाए गए रक्तदान शिविर में युवाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि रक्तदाताओं को स्वयं पर गर्व होना चाहिए कि उनका खून किसी व्यक्ति का जीवन बचाने में काम आ रहा है।   उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जीवन में रक्तदान अवश्य करें। उन्होंने कहा कि बहुत से ऐसे मरीज होते हैं, जिनको इलाज के लिए खून की जरूरत होती है। यदि मरीज को समय पर खून मिल जाए तो उनको सही ढंग से इलाज हो जाता है और उनका जीवन बच जाता है।



डीसी ने रक्तदाओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि एक व्यक्ति रक्तदान करके एक नहीं बल्कि चार लोगों की जान बचा सकता है। उन्होंने कहा कि कोई भी स्वस्थ व्यक्ति नियमानुसार साल में कम से कम तीन से चार बार रक्तदान कर सकता है। उन्होंने कहा कि सबसे अधिक परेशानी तब होती है जब मरीज के साथ कोई डोनर नहीं होता है और उन्हें खून के लिए इंतजार करना पड़ता है। इसलिए हमें रक्तदान शिविर में बढ़चढक़र भाग लेना चाहिए और लोगों का जीवन बचाना चाहिए।

*मुख्यमंत्री के नेतृत्व में खेलों का हब बनकर उभरा हरियाणा :*

डीसी अशोक कुमार गर्ग ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स में पदक विजेता भावना यादव के सम्मान में आयोजित रक्तदान शिविर को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा खेलों का हब बनकर उभरा है, जिसका श्रेय प्रदेश की खेल नीति को जाता है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के खिलाड़ी राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय खेलों में देश व प्रदेश का नाम रोशन करते हुए परचम फहरा रहे हैं। आजादी अमृत महोत्सव के तहत खेलो इंडिया यूथ गेम्स में भावना यादव ने पदक जीतकर रेवाड़ी का नाम रोशन किया है जो रेवाड़ी जिला के लिए गौरव की बात है।


इस अवसर पर पूर्व सरपंच रामानंद यादव, मास्टर सोमदेव, अरविंद, हनवंत पिलानी, अनूप कुमार, पुनीत सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education