Rewari News : धारूहेड़ा के महेश्वरी गांव स्थित सरकारी स्कूल में कंपनी की ओर से कार्यक्रम का आयोजन



ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी। जिले के गांव महेश्वरी स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में सीएसआर के तहत कैनन कंपनी की ओर से विशेष समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान कंपनी के प्रेसिडेंट एवं सीईओ मानबु यामाजाकी ने कार्यक्रम में शामिल होकर बच्चों के साथ जहां क्रिकेट मैच खेला, वहीं अपने जीवन से जुडे संघर्षों की यादों को भी सांझा किया। बिग स्माइल अभियान के तहत प्रेसिडेंट ने प्रथम से 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों को बैग व स्टेशनरी किट भेंट की तथा ग्राम सरपंच समेत गणमान्य लोगों से विकास के विकास को लेकर चर्चा भी की।



कंपनी सीईओ व प्रेसिडेंट के गांव पहुंचने पर निवर्तमान ग्राम सरपंच जोगेंद्र, स्कूल प्राचार्य मनीराम यादव, प्राइमरी हैड भूप सिंह, मनोज प्रधान समेत काफी संख्या में ग्रामीणों ने उनका फूलमालाओं व पगड़ी पहनाकर जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर उन्होंने बताया कि कंपनी की ओर से 2018 में इस गांव को गोद लिया गया था। पिछले करीब चार साल के दौरान गांव में मूलभूत सुविधाओं को उपलब्ध कराने के साथ-साथ शिक्षा में गुणात्मक सुधार लाना ही उद्देश्य रहा। इसके अलावा गांव में आई वीजन सेंटर की भी स्थापना की गई है। जिसमें ग्रामीणों को नेत्र संबंधी तमाम सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने तथा महिलाओं के सशक्तिकरण की दिशा में भी अनेक कदम उठाएं गए हैं, वहीं स्कूल परिसर में वाटर हारर्वेस्टिंग प्लांट के संचालन के साथ-साथ पौधरोपण व स्वच्छता पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने स्कूल परिसर में पौधरोपण भी किया तथा अधिक से अधिक पौधे लगाने के लिए सभी को प्रेरित किया। 



उन्होंने कहा कि हमारा दायित्व बनता है कि हम अपनी सामथ्र्य के अनुरूप समाजोत्थान में योगदान प्रदान करें। उन्होंने कहा कि देश में हमारी 25वीं वर्षगांठ पर हमारे द्वारा गोद लिए गांवों में दी जा रही सुविधाओं के चलते गांवों को आत्मनिर्भर बनाने के प्रयासों के बेहतरीन परिणाम मिल रहे हैं। ग्राम पंचायत की ओर से मुख्य अतिथि मानबु यामाजाकी को स्मृति चिह्न प्रदान कर सम्मानित भी किया गया। इस मौके पर सुनील पंच, सतीश मास्टर, अंकुर कुमार, स्कूल स्टॉफ सदस्य श्रीमती स्वरुचि, नाथू सिंह समेत काफी संख्या में स्टॉफ सदस्य एवं गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education