Chandan News: भारत सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों के साथ जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। गुरुवार 28 जुलाई को प्रखंड कार्यालय में भाजपा के अनुसूचित जनजाति के राष्ट्रीय मंत्री राधा सिंह एवं कटोरिया विधायक सह राष्ट्रीय मंत्री डॉ० निक्की हेंब्रम की अध्यक्षता में भारत सरकार की योजनाओं के महिलायें लाभार्थियों के साथ जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा योजनाओं के बारे में विस्तार पूर्वक चर्चा किया। जनसंवाद कार्यक्रम में प्रखंड क्षेत्र के जीविका से जुड़े महिलाएं एवं पीएम आवास लाभुक महिलाएं मौजूद थी।साथ ही साथ अनुसूचित जाति-जनजाति के दर्जनों महिला पुरुष सामिल थे। कार्यक्रम में सभी महिलाएं से एक-एक कर भारत सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त किया एवं योजना से मिल रहे लाभ के बारे में भी सभी महिलायें से जानकारी लिया गया। भारत सरकार द्वारा चल रही सभी योजनाओं से लाभान्वित महिलाओं ने  प्रधानमंत्री को सराहनीय कार्य को लेकर धन्यवाद भी दिया। इसी दौरान  महिला सशक्तिकरण और मजबूत बनाने को लेकर प्रधानमंत्री से अपील 

करते हुए 2024 में भी नरेंद्र मोदी को ही प्रधानमंत्री बनाने की बात कही, इसी क्रम में  प्रखंड स्तर से शोषित कुछ महिलाएं ने डीलरों द्वारा अवैध राशि एवं कम अनाज एवं  पोस मशीन द्वारा निकले राशि रिसीविंग नहीं देने की बात कही। कुछ महिलाएं घरेलू गैस दाम में काफी  बढ़ोतरी हो जाने एवं सब्सिडी नहीं आने की बात कही। उन्होंने सभी महिलाएं की बात ध्यान पूर्वक सुना और आश्वासन देते हुए अपने डायरी में भी नोट करवाया। उन्होंने प्रधानमंत्री द्वारा चल रही योजनाओं में जो भी प्रखंड स्तरीय से समुचित लाभ नहीं मिल रहा है उसके लिए सभी पदाधिकारी से बात कर सारी खामियों को दूर करने का प्रयास कराने की बात कही। अपना मोबाइल नंबर शेयर करते हुए कहा कि कभी भी भारत सरकार की योजनायें लेने में दिक्कत हो तो संपर्क कर जानकारी दें। अनियमितता बरतने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। कार्यक्रम में शामिल बिरनिया पंचायत के दिव्यांग के साथ विधवा महिला वार्ड सदस्य अनीता ठाकुर ने अपने लिए ट्राई साइकिल की मांग की जिसे कटोरिया विधायक डॉक्टर निक्की हेम्ब्रम ने मिलने का आश्वासन दिए। इस मौके भाजपा के वरिष्ठ नेता हरे कृष्णा पांडेय, अरविंद पांडेय, प्रखंड अध्यक्ष मनीष कुमार शर्मा,जय प्रकाश यादव, शिव नारायण मंडल, चतुर्भुज यादव, जिला अध्यक्ष वार्ड सदस्य संघ के तरुण कुमार दुबे, पूर्व सरपंच गौतम दुबे, उपसरपंच बिरेंद्र पांडेय, नरेश ठाकुर, सुबोध यादव, निरंजन सिंह, अरविंद रामानी, सिकंदर शर्मा, तारकेश्वर झा, आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education