Bounsi News: नगर पंचायत चुनाव को ले तैयारी में जुटे संभावित प्रत्याशी

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। नगर पंचायत चुनाव की अभी तक अधिसूचना जारी नहीं हुई है, लेकिन संभावित प्रत्याशियों के द्वारा युद्ध स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी गयी है। नगर पंचायत के नगर अध्यक्ष की दावेदारी रखने वाले एक प्रत्याशी के द्वारा विभिन्न वार्डों में घूमकर जनता से अभी से ही अपने पक्ष में वोट करने की अपील की जा रही है। वहीं दूसरी ओर सूत्रों के अनुसार उक्त प्रत्याशी की दावेदारी प्रबल बतायी जा रही है। मालूम हो कि बौंसी नगर पंचायत की मतदाता सूची का औपबंधिक प्रकाशन कर दिया गया है। मतदाता सूची में 24697 लोगों का नाम शामिल किया गया है। नगर पंचायत में कुल 21 वार्ड बनाये गये हैं। नगर पंचायत के मतदाता सूची में पुरुषों की संख्या 13138 है, जबकि महिला 

मतदाताओं की संख्या 111 हजार 559 है। वहीं दूसरी ओर नगर पंचायत के सबसे अत्यधिक मतदाता वार्ड संख्या 15 में हैं। यहां 1638 मतदाता हैं। जबकि सबसे कम मतदाता वार्ड संख्या 20 में हैं। यहां 585 मतदाता है। मालूम हो कि औपबंधिक मतदाता सूची के प्रकाशन के बाद जिस भी मतदाता को सूची में आपत्ति दर्ज करनी है अथवा कोई दावा करना है तो वह 18 जुलाई तक दावा आपत्ति कर सकते हैं. बताया गया कि 8 जुलाई से 23 जुलाई तक दावा आपत्ति का निष्पादन किया जायेगा। निष्पादन की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद 24 जुलाई से 29 जुलाई तक मतदाता सूची का पीडीएफ तैयार किया जायेगा। पीडीएफ तैयार होने के बाद 30 जुलाई को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन कर दिया जायेगा। अंतिम प्रकाशन के बाद किसी भी तरह की दावा आपत्ति स्वीकार नहीं की जायेगी प्रखंड विकास पदाधिकारी पंकज कुमार ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि, नगर पंचायत के चुनाव के बाद यहां विकास को गति मिलेगी।

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें